रेलवे में नौकरी के नाम पर करोडों की ठगी, 7 गिरफ्तार

  • रेलवे में नौकरी के नाम पर करोडों की ठगी, 7 गिरफ्तार
You Are HereNational
Saturday, February 08, 2014-11:11 AM

जयपुर: रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर सैंकडों बेरोजगारों से करोडों रपये की ठगी के आरोप में पुलिस ने सात व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। कोटा शहर के कोतवाली थाना पुलिस ने एजेन्टों सहित गिरोह के सरगना को भी हिरासत में लिया है।

ठग गिरोह ने रेलवे में टीसी पद पर नौकरी दिलाने के नाम पर गत 11माह में 50 से अधिक फर्जी नियुक्ति पत्र भी जारी कर दिये थे। रपये देकर नौकरी पाने की चाहत रखने वाले किसी भी बेरोजगार को आज तक इस जालसाली की भनक भी नहीं लग पायी थी। सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने महाराष्ट्र में औरंगाबाद निवासी देशमुख (25) तथा हरियाणा में बल्लभगढ जिला फरीदाबाद निवासी प्रशान्त सिंह (25) औरंगाबाद निवासी रुषिकेश ढोगरे (25) और मुम्बई निवासी रपेश राजन सावन .33. सुरेश सालवे (64) ओचित्य निर्मल पाण्डुरंग (53) सचिन (30) को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने एक आरोपी के बैंक खाते में जमा 17 लाख रपये भी सीज करवाये हैं। सूत्रों ने बताया कि यह गिरोह टीसी पद के लिए नौ लाख , रेलवे में हेल्पर पद के लिए 8 लाख , एएसएम पद के लिए 12 लाख और रेलवे में इंजीनियर पद पर नियुक्ति दिलाने का झांसा देकर बेरोजगारों से 18 लाख रपये वसूलता था।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You