श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग फिर खुला, शीत लहर का प्रकोप और बढ़ा

  • श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग फिर खुला, शीत लहर का प्रकोप और बढ़ा
You Are HereNational
Saturday, February 08, 2014-12:45 PM

श्रीनगर: भारी हिमपात के चलते बंद हुआ श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग एक दिन के बाद आज यातायात के लिए फिर खुल गया। परिवहन विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग यातायात के लिए खुल गया है और वाहनों को जम्मू से श्रीनगर की ओर जाने दिया जा रहा है ।’’
 
इस राजमार्ग की लंबाई 294 किलोमीटर है जो कश्मीर घाटी को सभी मौसमों में शेष देश से जोड़े रखने वाला एकमात्र मुख्य मार्ग है । यह कल कई जगहों पर भारी हिमपात के कारण हुए भूस्खलन की वजह से परिवहन के लिए बंद कर दिया गया था। इस बीच, घाटी में कई स्थानों पर हल्की बारिश हुई तथा न्यूनतम तापमान में गिरावट से शीत लहर का प्रकोप और भी गहरा गया । प्रसिद्ध स्की रिजॉर्ट गुलमर्ग में हल्का हिमपात हुआ और यह लद्दाख क्षेत्र के लेह नगर से ज्यादा ठंडा रहा।

गुलमर्ग का न्यूनतम तापमान शून्य से 10.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। इस जगह का कल का रात का तापमान शून्य से 5.2 डिग्री सेल्सियस नीचे था। वहीं, लद्दाख क्षेत्र के लेह नगर का न्यूनतम तापमान शून्य से 9.0 डिग्री सेल्यिस नीचे दर्ज किया गया। इस स्थान का कल का न्यूनतम तापमान शून्य से 4.8 डिग्री सेल्सियस कम था ।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You