रमन सिंह का बजट भटका हुआ, किसान, गरीब विरोधी-छत्तीसगढ़ कांग्रेस

  • रमन सिंह का बजट भटका हुआ, किसान, गरीब विरोधी-छत्तीसगढ़ कांग्रेस
You Are HereChhattisgarh
Saturday, February 08, 2014-5:48 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने मुख्यमंत्री रमन सिंह द्वारा आज प्रस्तुत 2014-15 के बजट को भटका हुआ, किसान विरोधी और गरीब विरोधी कहा है। बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल और विपक्ष के नेता टी एस सिंहदेव ने कहा है कि बजट क्रिकेट की वाइड बाल की तरह  है और किसानों, मजदूरों की अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतरता है।

बघेल ने बजट को निराशाजनक, किसान विरोधी गरीब विरोधी बताया। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री ने इस पर न तो मेहनत की है और न ही राज्य के आम आदमी को रहात देने की इच्छा शक्ति दिखाई है। यह विपुल खनिज संपदा वन संपदा, प्राकृतिक संसाधनों वाले राज्य का बजट प्रतीत ही नहीं होता है।

उन्होंने कहा कि धान का समर्थन मूल्य 21 सौ रूपए प्रति क्विंटल करने के लिए बजट में न कोई पहल और न ही कोई प्रावधान किया गया है। धान पर बोनस के लिये मात्र 24 सौ करोड़ रूपए का प्रावधान किया गया है। जबकि किसानों के बोनस के 3880 करोड़ रूपए पहले बकाया है।

विपक्ष के नेता सिंहदेव ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों का बकाया बोनस देने के लिये कोई प्रावधान नहीं किया है। वहीं बजट ने कर्मचारियों को भी निराश किया है तथा नक्सल समस्या के निराकरण के लिये भी बजट मेें कोई प्रावधान नहीं किया गया है।

 उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों पर लिए जा रहे भारी भरकम 24 प्रतिशत वैट टैक्स में कटौती की उम्मीद भी नहीं पूरी हुई। महिलाओं को आशा थी कि मुख्यमंत्री अपने पुराने घोषणा पत्र के वायदे के अनुसार रसोई गैस के सिलेंडरों पर दो सौ रूपए का अनुदान देने की घोषणा करेंगे लेकिन बजट में इस मामले में महिलाओं से भी वायदा खिलाफी की गई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You