कांग्रेस ने दी मोदी को गुजरात के विकास पर खुली बहस की चुनौती

  • कांग्रेस ने दी मोदी को गुजरात के विकास पर खुली बहस की चुनौती
You Are HereNational
Saturday, February 08, 2014-7:05 PM

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्वोत्तर राज्यों में विकास सुनिश्चित नहीं करने के लिए आज केन्द्र को जिम्मेदार ठहराये जाने के बाद कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा नेता को क्षेत्र के बारे में चिंता बंद कर देनी चाहिए और साथ ही उन्हें उनके कार्यकाल के दौरान गुजरात के विकास पर खुली बहस की चुनौती दी। सूचना प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘बुनियादी सवाल यह है कि गुजरात में पिछले ग्यारह वर्षों के दौरान क्या विकास हुआ है । गुजरात का  विकास 1947 से लेकर भाजपा के सत्ता में आने तक कांग्रेस द्वारा किया गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘जिस गुजरात माडल की वह चर्चा करते हैं उस माडल के तहत विकास से जुड़े तथ्यों पर खुली बहस से वह क्यों बचते हैं। तिवारी ने कहा कि मोदी चाय पर चर्चा करने के लिए तैयार है लेकिन विकास के गुजरात माडल पर चर्चा से बचते हैं । उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए पूर्वोत्तर के विकास के बारे में चिंता करने से पहले हम उन्हें उनके कार्यकाल के दौरान गुजरात के विकास पर बहस की खुली चुनौती देते हैं।’’ मोदी ने आज इंफाल में एक जनसभा में अपने भाषण में प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्यसभा में 23 साल तक पूर्वोत्तर क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने के बावजूद वह इस क्षेत्र के विकास को सुनिश्चित करने में विफल रहे। 

इस बीच तिवारी ने दक्षिणी दिल्ली के मुनिरका में पूर्वोत्तर क्षेत्र की 14 साल की एक लडकी के साथ कथित बलात्कार की घटना की निंदा की और उम्मीद जताई कि पुलिस जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You