आप की टिकट लाइन में केवल 12 फीसदी महिलाएं

  • आप की टिकट लाइन में केवल 12 फीसदी महिलाएं
You Are HereNational
Saturday, February 08, 2014-11:31 PM

 नई दिल्ली : दिल्ली में सरकार बनाने के बाद भले ही अब सभी आम आदमी पार्टी की टिकट से चुनाव लडऩा चाहते हो  लेकिन अब भी केवल 63 सीटों पर 12 फीसदी महिलाओं ने टिकट के लिए आवेदन किया है।

 आम आदमी पार्टी के मुताबिक लोकसभा चुनाव के लिए अभी तक 174 आवेदनों में केवल 21 आवेदन महिलाओं द्वारा किए गए है और बाकि 88 फीसदी आवेदन पुरुषों ने किए । वहीं युवाओं पर अपनी छाप छोडऩे के दावे की बात करे तो इसमें भी पार्टी को कुछ और ही नतीजे मिले है।

पार्टी के मुताबिक लोकसभा चुनाव में टिकट मांगने वालों में ज्यादातर लोग मनीष सिसोदिया और केजरीवाल की उम्र के ही है। लोकसभा चुनाव के लिए वह लोग ज्यादातर आवेदन करते हुए देखे गए हैं, जो वर्षों से भाजपा, कांग्रेस, सपा और बसपा के लिए काम कर रहे थे लेकिन जब पार्टी ने उन्हें चुनाव लडऩे के काबिल नहीं समझा तो आम आदमी पार्टी से ही टिकट के लिए आवेदन कर दिया। इन सभी की उम्र 40 से 50 की है।

आम आदमी पार्टी के लिए खुशी बात यह है कि टिकट के लिए आवेदन करने वाले ज्यादातर लोग शिक्षित तो हैं ही वह स्नातक और स्नातकोत्तर की डिग्री वाले हैं। इसमें  18 फीसदी लोग ऐसे हैं  जिन्होंने स्नातकोत्तर की पढाई की हुई है। वहीं 21.3 फीसदी आवेदनकत्र्ता स्नातक तक की पढ़ाई किए हुए हुए। इसमें 15 फीसदी लोग वकालत की पढ़ाई करने वाले भी शामिल है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You