कांग्रेस क्षेत्रीय मीडिया को देगी अहमियत

  • कांग्रेस क्षेत्रीय मीडिया को देगी अहमियत
You Are HereNational
Sunday, February 09, 2014-12:21 AM
नई दिल्ली (अजीत के. सिंह): अपनी बातों को लोगों तक प्रभावी तरीके से पहुंचाने के लिए कांग्रेस पार्टी क्षेत्रीय मीडिया पर ज्यादा फोकस करने वाली है। पार्टी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं से कहा है कि वे ज्यादा से ज्यादा क्षेत्रीय मीडिया को अपना इंटरव्यू दें और सरकार की योजनाओं को उन तक पहुंचाने का प्रयास करें।
 
कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता का इस बारे में कहना है ‘लोग क्षेत्रीय मीडिया को ज्यादा गंभीरता से लेते हैं। साल 2004 और 2009 के लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने अपनी उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाने में स्थानीय मीडिया का सहारा लिया था। यह रणनीति काफी सफल रही थी।’ कांग्रेस ने अपने 7 प्रवक्ताओं को अलग-अलग राज्यों में जाकर प्रचार-प्रसार करने को कहा है।
 
उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि वे भूमि अधिग्रहण कानून, खाद्य सुरक्षा कानून और लोकपाल कानून जैसी केंद्र सरकार की उपलब्धियों के बारे में मतदाताओं को बताएं। पिछले साल नवम्बर-दिसम्बर महीने में हुए 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस द्वारा शुरू की गई किसी भी जनहित योजनाओं का मतदाताओं पर असर नहीं दिखा था। कांग्रेस को लगता है कि क्षेत्रीय मीडिया के सहयोग से पार्टी अपनी बातों को मजबूत तरीके से रख सकती है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You