यमुनापार सहित तमाम इलाकों में 2 दिन होगी भारी बिजली कटौती

  • यमुनापार सहित तमाम इलाकों में 2 दिन होगी भारी बिजली कटौती
You Are HereNational
Sunday, February 09, 2014-1:17 AM
नई दिल्ली : दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बिजली कटौती खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। रविवार और सोमवार को भी यमुनापार सहित राजधानी के तमाम इलाकों में 6 से 7 घंटे की बिजली कटौती की जाएगी। कटौती के पीछे दिल्ली ट्रांस्को लिमिटेड ने बिजली कंपनियों द्वारा बिजली के ट्रांसफॉर्मरों, तारों और बिजली के बक्सों की मरम्मत को कारण बताया है।
 
एक तिहाई दिल्ली में बिजली सप्लाई करने वाली प्रमुख निजी बिजली कंपनी बी.एस.ई.एस. के प्रवक्ता सी.पी. कामत ने बिजली कटौती किए जाने का कारण बिजली के ट्रांसफॉर्मरों, तारों और बिजली के बक्सों की मरम्मत होना बताया है और बिजली की कमी होने की बात से इंकार किया है। 
 
बी.एस.ई.एस. का कहना है कि इन दिनों गर्मियों के लिए बिजली उपलब्ध कराने की तैयारी की जा रही है। गर्मियों में दिल्लीवासियों को बिना बाधा के 24 घंटे बिजली मिलती रहे, इसलिए ट्रांसफॉर्मरों, तारों और बक्सों की मरम्मत की जा रही है। पिछले एक सप्ताह से यमुनापार के अधिकांश इलाकों और मध्य दिल्ली के कुछ इलाकों में रोजाना 5 से 7 घंटे तक की बिजली कटौती की जा रही है।
 
बी.वाई.पी.एल. पूर्वी दिल्ली के सभी इलाकों और मध्य दिल्ली के कुछ इलाकों में बिजली का वितरण करता है। बी.एस.ई.एस. राजधानी पॉवर लिमिटेड (बी.आर.पी.एल.) पश्चिम दिल्ली और मध्य दिल्ली के इलाकों में बिजली सप्लाई करता है। बी.वाई.पी.एल. ने पिछले दिनों पैसे की कमी होने के कारण यमुनापार में और मध्य दिल्ली के कुछ इलाकों में 24 घंटेबिजली सप्लाई करने पर हाथ खड़े कर दिए थे। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You