आर्थिक आधार पर आरक्षण होना चाहिए: रामदेव

  • आर्थिक आधार पर आरक्षण होना चाहिए: रामदेव
You Are HereNational
Sunday, February 09, 2014-9:10 AM

नागपुर: योगगुरु बाबा रामदेव ने आज कहा कि वह देश में जाति आधार की बजाय आर्थिक आधार पर आरक्षण देने के पक्षधर हैं। बाबा रामदेव ने यहां पत्रकारों से कहा कि देश में जातिगत आधार पर आरक्षण देने से इसका हकदार एक बहुत बड़ा वर्ग आरक्षण के लाभ से वंचित है। उन्होंने कहा कि यदि आर्थिक आधार पर आरक्षण दिया जाता है तो उसे समाज के बडे तबके को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को उन्होंने मुद्दों के आधार पर समर्थन दिया है।

 

उन्होंने कहा कि वह कभी चुनाव नही लडेंग़े और न ही किसी पद पर आसीन होंगे। उन्होंने स्वीकार है कि भ्रष्टाचार सभी दलों में व्याप्त है और इससे भाजपा भी अछूती नही है लेकिन भाजपा के शीर्ष नेता भ्रष्टाचार से मुक्त है जबकि कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व भ्रष्टाचार में लिप्त है। बाबा ने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त भारत, काले धन की वापसी, देश में सभी कर समाप्त कर एक ही कर की प्रणाली लागू करने और सम्पूर्ण देश में गोहत्या पर प्रतिबंध के उनके मुद्दों को भाजपा अपने घोषणा पत्र में शामिल करेगी। मोदी के बारे में पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा मोदी न तो कट्टरवादी है न ही हिटलरवादी है। वह राष्ट्रवादी और मानवतावादी है1 इसी कारण से देशभर में मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की लहर चल रही है।

 

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार दिल्ली में व्यवस्था परिवर्तन नही कर रही है बल्कि व्यवस्था को तोड रही है जो न्यायपूर्ण नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की आप सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अन्ना हजारे और उनके आंदोलन ने खडा किया है1 लेकिन सरकार बनाने के बाद श्री केजरीवाल अपनी राह भटक गए है इसलिए पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के भ्रष्टाचार के मामले में कार्रवाई करने के लिए सबूत मांग रहे है।

 

केजरीवाल ने आप पार्टी की झाडू कांग्रेस के हाथ में सौप दी है। उन्होंने कहा कि देश में तीसरा मोर्चा राजनीति विकल्प नहीं बन पाएगा क्योंकि तीसरे मोर्चा की न तो नीति और न ही उसका नेतृत्व कौन करेगा स्पष्ट है। क्योंकि इसमें शामिल राजनीति दल देश की थर्ड ग्रेड पार्टिया हैं जिन्हें देश की जनता नकारने को तैयार बैठी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You