शकील अहमद बोले, RSS की विचारधारा ने ली थी बापू की जान

  • शकील अहमद बोले, RSS की विचारधारा ने ली थी बापू की जान
You Are HereNational
Sunday, February 09, 2014-12:48 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता शकील अहमद ने किया आज ट्वीट कर कहा कि आरएसएस की विचारधारा ने बापू महात्मा गांधी की की जान ली थी। तत्कालीन गृहमंत्री सरदार पटेल ने तब आरएसएस को बैन किया था।

अब आरएसएस और गुजरात के सीएम और बीजेपी के पीएम इन वेटिंग नरेंद्र मोदी मिलकर बापू और सरदार पर हक जता रहे हैं। गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के बीच शनिवार को देश के प्रथम गृह मंत्री वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा को लेकर वाकयुद्ध शुरू हो गया था। राहुल ने कहा कि भाजपा पटेल की विचारधारा नहीं समझती लेकिन उनकी प्रतिमा स्थापित करने जा रही है।

 

इसके जवाब में मोदी ने कहा कि कांग्रेस पटेल को भूल गई है। राहुल ने कल कहा था कि एक जहरीली मानसिकता ने महात्मा गांधी की हत्या कर दी।’’ मोदी ने कहा, ‘‘हर कोई कह रहा है कि आप भाजपा से हैं और आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के हिस्सा हैं और आप स्टैचू ऑफ युनिटी का निर्माण कर रहे हैं... आपके लिए वह भले ही पार्टी के एक नेता हों, हमारे लिए वह एक राष्ट्रीय नेता हैं।’’ मोदी ने कहा, ‘‘सरदार पटेल एक राष्ट्रीय हस्ती हैं। वह किसी पार्टी के नहीं हैं। कांग्रेस ने उन्हें भुला दिया है। हमने 60 वर्षों बाद उन्हें (पटेल) याद करने के लिए उन्हें (कांग्रेस) मजबूर किया है।’’
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You