दिल्ली अदालत के आदेश पर महाविद्यालय अध्यक्ष के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

  • दिल्ली अदालत के आदेश पर महाविद्यालय अध्यक्ष के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज
You Are HereNational
Sunday, February 09, 2014-4:08 PM

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत के आदेश पर इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय से संबंधित एक महाविद्यालय के अध्यक्ष और एक विभाग के प्रमुख के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ आरोप है कि ‘‘निहित स्वार्थों’’ के लिए संस्थान में नौकरी का झूठा आश्वासन देकर एक महिला के साथ कथित तौर पर धोखाधड़ी की गई।
 
अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश दीपक गर्ग ने बाहरी दिल्ली में शाहबाद डेयरी पुलिस स्टेशन के एसएचओ को जीजीएसआईपी विश्वविद्यालय के दिल्ली इंस्टीट्यूट ऑफर रूरल डेवलपमेंट (डीआईआरडी) के अध्यक्ष रफी लाल और बीसीए विभाग के प्रमुख राजावध तथा अन्य अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया। अदालत ने लगाए गए आरोपों को गंभीर बताया और इसमें पुलिस जांच को जरूरी बताया।
 
अदालत के आदेश के बाद शाहबाद डेयरी पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। अदालत ने बाड़ा हिन्दू राव निवासी उजमा सईद की याचिका को स्वीकार करते हुए यह आदेश दिया।
 
वकील आदित्य अग्रवाल द्वारा दायर पुनरीक्षण याचिका में महिला ने आरोप लगाया कि फरवरी 2012 में डीआईआरडी कॉलेज में भर्ती की जानकारी मिलने के बाद उसने लेक्चरर पद के लिए आवेदन किया था और रफी लाल, राजावध तथा अन्य अधिकारियों ने एक होटल में इसके लिए साक्षात्कार लिया गया था।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You