चिदंबरम ने मोदी पर तथ्यों के साथ ‘फर्जी मुठभेड़’ करने का आरोप लगाया

  • चिदंबरम ने मोदी पर तथ्यों के साथ ‘फर्जी मुठभेड़’ करने का आरोप लगाया
You Are HereNational
Sunday, February 09, 2014-3:55 PM

शिवगंगा: वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने नरेंद्र मोदी पर ‘दोबारा मतगणना’ से जुड़ी अपनी आलोचना के लिए पलटवार करते हुए आज कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मुद्दे पर तथ्यों के साथ ‘फर्जी मुठभेड़’ किया है और 2009 लोकसभा चुनाव में यहां उनके निर्वाचन क्षेत्र में कभी भी पुनर्मतगणना नहीं हुई।
 
चिदंबरम ने यहां दिए गए अपने एक बयान में कहा कि मोदी ने कल रात चेन्नई के पास अपनी जनसभा में एक बार फिर तथ्यों के साथ ‘फर्जी मुठभेड़’ किया जब उन्होंने उन्हें ‘रिकाउंट मिनिस्टर’ पुनर्मतगणना कराने वाला मंत्री’ कहा।
 
वित्त मंत्री ने कहा, ‘‘सच्चाई यह है कि 2009 के चुनावों में शिवगंगा संसदीय क्षेत्र में मतों की केवल एक बार गणना हुई। दूसरी बार कोई मतगणना नहीं हुई। असल में, हारे उम्मीदवार की शिकायत यह थी कि पुनर्मतगणना कराने की उसकी बाद में की गई मांग को निर्वाचन अधिकारी ने नामंजूर कर दिया था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मोदी को छोड़कर हर कोई इससे वाकिफ है। मुझे पूरी उम्मीद है कि वह तथ्यों के साथ और फर्जी मुठभेड़ कर लोगों का मनोरंजन करेंगे।’’
 
चिदंबरम बार बार ‘फर्जी मुठभेड़’ शब्द का इस्तेमाल कर स्पष्ट रूप से मोदी के ऊपर ताना मार रहे हैं क्योंकि गुजरात में मोदी के कार्यकाल में संदिग्ध आतंकवादियों को खत्म करने के लिए कई कथित फर्जी मुठभेड़ों को अंजाम दिया गया और इनसे कई विवाद उपजे।
 
वित्त मंत्री अर्थव्यवस्था को संभालने और इसकी वर्तमान हालत को लेकर मोदी द्वारा अपनी आलोचना को लेकर कल तथ्यों और आंकड़ों के साथ एक विस्तृत बयान जारी करने की योजना बना रहे हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You