तेलंगाना विधेयक कल राज्यसभा में पेश होने की संभावना

  • तेलंगाना विधेयक कल राज्यसभा में पेश होने की संभावना
You Are HereNational
Sunday, February 09, 2014-8:33 PM

नई दिल्ली: सरकार द्वारा कल राज्यसभा में तेलंगाना विधेयक पेश किये जाने की संभावना है। संसदीय दायरों में इस बात की चर्चा है कि सदन के कल के कामकाज की अनुपूरक सूची में इसे शामिल किया जा सकता है। आज देर शाम तक इस विधेयक को सूची में शामिल नहीं किया गया था।  समझा जाता है कि इस संबंध में तैयारी चल रही हैं हालांकि अभी तक सदस्यों को इसकी जानकारी नहीं दी गयी है।

तेलंगाना विरोधी सदस्यों के विरोध के बीच सरकार ने अभी तक इस मुद्दे पर अपने रूख में किसी ढिलाई से इंकार किया है। तेलंगाना विरोध करने वालों में कांगे्रस सदस्य भी शामिल हैं। इससे पूर्व इस विधेयक को 12 फरवरी को पेश किये जाने की संभावना थी।

 यह विधेयक राज्यसभा में इसलिए पेश किया जा रहा है क्योंकि प्रतीत होता है कि सरकार इसे लोकसभा भंग होने के बावजूद अस्तित्व में बनाये रखना चाहती है। उच्च सदन में पेश और इसके द्वारा पारित नहीं किया गया विधेयक ‘‘लाइव रजिस्टर’’ में बना रहता है। कांगे्रस के भीतर और बाहर हो रहे विरोध के बावजूद केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने शुक्रवार को तेलंगाना विधेयक को हरी झंडी दिखा दी थी।

सूत्रों ने बताया कि विवादास्पद विधेयक को उसी स्वरूप में राज्यसभा में पेश किया जायेगा जैसे कि उसे आंध्र प्रदेश विधानसभा में भेजा गया था। हालांकि केन्द्र सरकार इस विधेयक को विचार के लिए रखे जाने के समय इस पर 32 संशोधन पेश करेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You