फिर से एम.सी.डी. एक होगी

  • फिर से एम.सी.डी. एक होगी
You Are HereNational
Sunday, February 09, 2014-10:45 PM
नई दिल्ली : दिल्ली में बाटे गए तीनों एम.सी.डी. को फिर से एक करने के बारे में भाजपा  विचार कर रही है। इसके लिए उसने एक कमिटी का गठन किया है। हालांकि भाजपा खुद पहले  एम.सी.डी.  को बांटने की बात कहती रही थी। अब खुद वह इसे एक करने की बात कह रही है। 
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विजय गोयल ने बताया कि नंदकिशोर गर्ग की अध्यक्षता में समिति बनाई गई है। वह तीनों नगर निगम के फायदे और नुकसान के बारे में स्टडी करेगी। पता लगाया जाएगा कि एक से तीन होने पर लोगों को  एम.सी.डी. से फायदा हो रहा है या फिर नुकसान। भाजपा का कहना है कि तीन एमसीडी बनने से अनके तरह की समस्याएं उत्पन्न होने लगी हैं।
 
किसी एमसीडी के पास रूपयों की कमी हो रही है तो किसी  एम.सी.डी.  में कुछ अधिकारियों के काम करने के तरीके ठीक नहीं है। इन जैसी प्रॉब्लम्स को होते देख बीजेपी चाहती है कि तीन की जगह एक ही  एम.सी.डी.हो तो बेहतर है।
 
प्रदेश बीजेपी में मीडिया संयोजक हरीश खुराना ने बताया कि यह मामला शनिवार को तीनों एमसीडी के काउंसलरों और अन्य कार्यकर्तओं की बुलाई गई बैठक में उठाया गया। प्रदेश बीजेपी द्वारा यह मीटिंग बुलाई गई थी। इसी में चर्चा करके समिति की गठन किया गया।
  
 हलांकि एमसीडी को एक करने के लिए दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार की अनुमति की जरूरत पड़ेगी। तब कहीं जाकर तीनों एमसीडी फिर से एक हो सकेंगी।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You