नीडो की मौत चेहरे और सिर पर चोट के कारण हुई: पोस्टमार्टम रिपोर्ट

  • नीडो की मौत चेहरे और सिर पर चोट के कारण हुई: पोस्टमार्टम रिपोर्ट
You Are HereNational
Monday, February 10, 2014-11:52 AM

नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश के छात्र नीडो तान्या(18) की मौत के मामले पर जहां एक तरफ हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। वही दूसरी तरफ नीडो की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है।  नीडो की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, नीडो की मौत चेहरे और सिर पर चोट के कारण हुई थी। अब कहा जा रहा है कि गिरफ्तार तीन युवको पर नीडो की हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया जाएगा। आपको बतां दे कि  नीडो की मौत के मामले पर हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट जमा कराने का निर्देश भी दिया था। परंतु अभी अटकले यह लगाी जा रही है कि क्या दिल्ली पुलिस इस मामेल में कोर्ट में रिपोर्ट पेश करेंगी। यह सबसे बड़ा सवाल हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली की एक अदालत ने गत गुरुवार को नीडो की मौत के मामले में आरोपी दो व्यक्तियों की जमानत याचिका की सुनवाई विशेष अदालत को स्थानांतरित कर दी। न्यायालय ने इस मामले की सुनवाई को अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर बताया। इस बीच दिल्ली पुलिस ने आरोपियों की जमानत याचिका का विरोध किया और कहा कि आरोपियों के खिलाफ मामले की जांच अभी प्रारंभिक चरण में है तथा पीड़ित के चिकित्सकीय जांच की रिपोर्ट भी नहीं आई है।

गौरतलब है कि लाजपत नगर इलाके में नीडो तानिया (18) युवक से मारपीट मामले में पुलिस पर आरोप लग रहे हैं कि पुलिस गवाहों को ही आरोपी बनाकर हत्यारों को बचा रही है। यह भी कहा जा रहा है कि राजनैतिक दबाव के चलते पुलिस ऐसा कर रही है। हालांकि इस बारे में दिल्ली पुलिस का कहना है कि सबूत होने के बाद ही गिरफ्तारी हुई है। अरुणाचल प्रदेश के एक विधायक नीडो पवित्रा के 19 वर्षीय बेटे नीडो तानिया को दक्षिणी दिल्ली के लाजपत नगर में उसके पोशाक को लेकर उपजे विवाद के बाद दो दुकानदारों ने बुरी तरह पिटाई की थी। जिसके बाद 30 जनवरी को नीडो की अस्पताल में मौत हो गई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You