‘तीसरी शक्ति’ को आकार देने को नीतीश, वाम नेताओं की मुलाकात

  • ‘तीसरी शक्ति’ को आकार देने को नीतीश, वाम नेताओं की मुलाकात
You Are HereNational
Monday, February 10, 2014-1:06 PM

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और वाम नेतृत्व ने अगले लोकसभा चुनाव के लिए गैर कांग्रेस एवं गैर भाजपा विकल्प के बारे में चर्चा करने के लिए आज अन्य नेताओं के साथ नाश्ते पर मुलाकात की। यह अनौपचारिक बैठक जद (सेक्युलर) प्रमुख एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के आवास पर हुई जिसमें फैसला किया गया कि 11 गैर कांग्रेस, गैर भाजपा दलों के नेता ‘तीसरी शक्ति’ को ठोस रूप प्रदान करने लिए संसद के विस्तारित शीतकालीन सत्र के बाद एक औपचारिक बैठक करेंगे।

नाश्ते पर हुई इस बैठक में माकपा महासचिव प्रकाश करात, भाकपा के वरिष्ठ नेता ए बी बद्र्धन और फॉरवर्ड ब्लॉक महासचिव देवब्रत विस्वास शामिल थे। सूत्रों ने बताया कि अगले लोकसभा चुनाव मेें गैर कांग्रेस, गैर भाजपा शक्ति का संदेश देने के लिए एक या दो जनसभाएं आयोजित की जा सकती हैं लेकिन योजना को ठोस रूप सत्र के बाद 11 दलों के नेताओं की बैठक के बाद ही दिया जा सकता है।

बैठक में हिस्सा लेने वाले जद (एस) महासचिव दानिश अली ने कहा, ‘‘यह अनौपचारिक बैठक थी। चूंकि बिहार के मुख्यमंत्री राष्ट्रीय राजधानी में थे, नेताओं ने नाश्ते पर मुलाकात का निर्णय किया। लोकसभा चुनाव से पहले गैर कांग्रेस, गैर भाजपा विकल्प के लिए रणनीति तैयार करने का निर्णय किया गया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह सहमति बनी कि गत पांच फरवरी को समान रणनीति बनाने के लिए संसद में साथ आए ऐसे 11 दलों के नेता दिल्ली में एक बैठक करेंगे और आगे की रणनीति का निर्णय करेंगे।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You