LG का केजरीवाल को जवाब, बिना दिखाए बिल कैबिनेट में रखना गलत

  • LG का केजरीवाल को जवाब, बिना दिखाए बिल कैबिनेट में रखना गलत
You Are HereNcr
Monday, February 10, 2014-3:19 PM

नई दिल्ली: उपराज्यपाल नजीब जंग ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जनलोकपाल विधयेक को लेकर उठे विवाद पर पत्र लिखा है जिसमें कहा गया है कि बिना उन्हें दिखाए बिल को कैबिनेट में रखना गलत था। केजरीवाल  आज दोपहर में उपराज्यपाल से मिले थे । इसके बाद जंग की तरफ से एक पत्र जारी किया गया है जिसमें विधेयक को लेकर उठे विवाद का सिलसिलेवार जवाब है।

पत्र में कहा गया है कि भ्रष्टाचार पर लगाम बहुत महत्वपूर्ण है। इसलिए उपराज्यपाल सभी स्तरों पर भ्रष्टाचार को काबू करने के लिए मुख्यमंत्री के विचारों से सहमत है । सवाल यह उठता है कि संवैधानिक प्रक्रिया का पालन किया जाना जरुरी है।  उपराज्यपाल ने कहा है कि महाधिवक्ता से जिन सवालों के संबंध में राय ली गई थी वह जनलोकपाल विधयेक से जुडे नहीं थे जैसा कि मुख्यमंत्री ने जिक्र किया है कि विधेयक को राजनिवास भेजा नहीं गया था तो इस पर राय कैसे ली गई ।

मुख्यमंत्री ने 31 जनवरी को उपराज्यपाल को जो पत्र लिखा था उसमें इस बात का जिक्र था कि वह विधानसभा में जनलोकपाल विधेयक रखना और इंदिरा गांधी स्टेडियम में विशेष सत्र में इसे पारित कराना चाहते हैं। उपराज्यपाल ने इस पर महाधिवक्ता से ऐसे विधेयक को पेश करने की संवैधानिकता पर राय मांगी थी।  पराज्यपाल ने यह भी उद्धत किया है कि दिल्ली सरकार कानून 1993 के ट्रांजेक्शन आफ बिजनेस के अनुसार ऐसे किसी भी विधेयक का मसौदा कैबिनेट के समक्ष प्रस्तुत करने से पहले उपराज्यपाल को भेजा जाना चाहिए।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You