शिशुवार्ड में आग से शिशु झुलसा, दस मशीनें नष्ट

  • शिशुवार्ड में आग से शिशु झुलसा, दस मशीनें नष्ट
You Are HereNational
Monday, February 10, 2014-4:26 PM

बीकानेर: राजस्थान में गंगानगर के राजकीय चिकित्सालय में आज शिशुवार्ड में आग लगने से एक शिशु झुलस गया और 10 मशीनें जल गर्ई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि शिशु वार्ड में सुबह करीब साढे छह बजे इन्कूबेटर मशीन में अचानक शार्टसर्किट से आग लग गर्ई।  उस समय उसमें तीन शिशु थे। ड्यूटी पर मौजूद एकमात्र नर्स कर्मचारी ने इसे देखलिया और उसने दो शिशुओं को बचा लिया लेकिन गांव मिर्जवाला की अमनदीन कौर का तीन दिन का तीसरा शिशु बचाते समय झुलस गया। उसे तुरंत बीकानेर के पीबीएम अस्पताल भेज दिया गया।
 
पुलिस के मुताबिक इसकी जानकारी अग्निशमन दस्ता दी गई लेकिन उनके आने से पहले पूरा शिशु वार्ड जल गया और उसमें रखी 10 हाटवार्मर मशीनें जलकर नष्ट हो गई। हालांकि इस दौरान अस्पतालकर्मियों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन अस्पताल में ऐसे हालात से निपटने के लिए रखे गये अग्निशमन यंत्रों के नाकारा  होने की वजह से वे सफल नहीं हो पाए।  बाद में दमकलकर्मियों ने तीन
दमकल गाडियों की मदद से करीब आठ बजे आग पर काबू पाया।

सूत्रों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही मुख्य चिकित्साअधिकारी डा. सुखदेव सिंह बरार ओर अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गये और उन्होंने घटना की जांच के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है इसी तरह का हादसा पिछले वर्ष बीकानेर के पीबीएम अस्पताल के शिशुवार्ड में भी हुआ था। इसके बाद तत्कालीन राज्य सरकार ने राज्य के सभी अस्पतालों में ऐसी स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने और सतर्कता बरतने के निर्देश दिये थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You