लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी ने की कुछ नई नियुक्तियां!

  • लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी ने की कुछ नई नियुक्तियां!
You Are HereNational
Monday, February 10, 2014-4:29 PM

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के धुर आलोचक एवं केंद्रीय मंत्री अधीर रंजन चौधरी, युवा दलित सांसद अशोक तंवर और वरिष्ठ नेता वी एम सुधीरन को आज क्रमश: पश्चिम बंगाल, हरियाणा और केरल में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया। कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने कहा कि कांग्रेस सचिव एवं युवा नेता वी डी सतीशन को केरल में पार्टी उपाध्यक्ष बनाया गया है। इन नियुक्तियों से पार्टी को लोकसभा चुनाव से पहले तैयार करने के राहुल गांधी के प्रयासों का संकेत मिलता है। यह निर्णय ऐसे समय आया है जब सचिन पायलट और अरुण यादव को क्रमश: राजस्थान और मध्य प्रदेश में पार्टी प्रमुख बनाया गया है।

 

चौधरी रेल राज्य मंत्री हैं, वह सांसद प्रदीप भट्टाचार्य का स्थान लेंगे जो कि पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष थे। तंवर फूलचंद मुलाना का स्थान लेंगे। मुलाना भी एक दलित हैं और हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नजदीकी हैं। सुधीरन का केरल की राजनीति मेें काफी सम्मान है। वह रमेश चेन्नीतला का स्थान लेंगे जिन्हें राज्य का गृह मंत्री बनाया गया है। राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले सतीशन को केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी का उपाध्यक्ष बनाया गया है।

 

सतीशन को उनकी स्वच्छ छवि और हरित मामलों को उठाने के लिए जाना जाता है। सुधीरन की नियुक्ति इस मामले में महत्वपूर्ण है कि केरल के मुख्यमंत्री ओमेन चांडी और चेन्नीतला जी कार्तिकेयन के लिए जोर डाल रहे थे जो कि अभी विधानसभाध्यक्ष हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You