प्रधानमंत्री ने भाजपा नेताओं को रात्रिभोज पर आमंत्रित किया

  • प्रधानमंत्री ने भाजपा नेताओं को रात्रिभोज पर आमंत्रित किया
You Are HereNcr
Monday, February 10, 2014-7:04 PM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने संसद के दोनों सदनों के कामकाज और तेलंगाना व भ्रष्टाचार निवारक विधेयकों सहित लंबित अन्य महत्वपूर्ण विधेयकों पर चर्चा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)के शीर्ष नेताओं को रात्रिभोज पर आमंत्रित किया है। सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और दोनों सदनों के नेता प्रतिपक्षों अरुण जेटली और सुषमा स्वराज को 12 फरवरी को रात्रिभोज पर आमंत्रित किया है।

सूत्रों ने बताया कि रात्रिभोज मुलाकात सोमवार को ही होने वाली थी, लेकिन आडवाणी के दिल्ली से बाहर होने के कारण उसे स्थगित कर दिया गया।भाजपा तेलंगाना गठन का समर्थन कर रही है, लेकिन इससे संबंधित विधेयक को लेकर उसकी कुछ आपत्तियां हैं और वह उसमें कुछ संशोधन चाहती है। सरकारी सूत्रों ने कहा कि सरकार विधेयक में विपक्ष के विचार स्वीकार करने के लिए तैयार है। प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार निवारक छह विधेयकों पर भी चर्चा कर सकते हैं, जिन्हें सरकार पारित करने को उत्सुक है और वह भाजपा का समर्थन चाहती है।

तेलंगाना विधेयक को मंत्रिमंडल से मंजूरी मिल चुकी है, जबकि आंध्र प्रदेश के गैर तेलंगाना क्षेत्रों के कांग्रेसी नेता इसका जोरदार विरोध कर रहे हैं। विधेयक एक-दो दिन में संसद में पेश हो सकता है। इस बीच संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही तेलंगाना राज्य के गठन को लेकर लगातार बाधित हो रही है। संसद के शीतकालीन सत्र का दूसरा हिस्सा पांच फरवरी से शुरू हुआ है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You