तेलंगाना प्रक्रिया जारी, भाजपा को मंशा पर संदेह: कांग्रेस

  • तेलंगाना प्रक्रिया जारी, भाजपा को मंशा पर संदेह: कांग्रेस
You Are HereNational
Monday, February 10, 2014-9:32 PM

नई दिल्ली: तेलंगाना विधेयक पर समर्थन जुटाने के लिए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा भाजपा के शीर्ष नेताओं को रात्रिभोज पर आमंत्रित करने के बीच, कांग्रेस ने आज कहा कि पृथक राज्य के गठन की प्रक्रिया जारी है और इस संबंध में विधेयक संसद के सामने जल्द लाया जाएगा। हालांकि भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह ‘‘गंभीर नहीं लगती है’’ और तेलंगाना मुददे पर इसकी मंशा ‘‘संदिग्ध’’ है क्योंकि वह इसका विरोध कर रहे मुख्यमंत्री किरन कुमार रेड्डी और सांसदों के खिलाफ पार्टी स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने सिर्फ इतना कहा, ‘‘तेलंगाना गठन की प्रक्रिया जारी है क्योंकि कैबिनेट ने विधेयक पारित किया है और अब इसे संसद में लाया जाना है।’’ कांग्रेस के एक धड़े का मानना है कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए तेलंगाना विधेयक पर उसके पास केवल तीन विकल्प हैं। पहला विकल्प विधेयक को राज्यसभा में लाने और उसे वहां छोड़ देने का है जबकि दूसरा विकल्प विधेयक को पारित करने के लिए सदन में व्यवस्था बनाए रखने के लिए मार्शलों का उपयोग करने का है। तीसरा विकल्प यथास्थिति बनाए रखने का है।

भाजपा प्रवक्ता प्रकाश जावडेकर ने कहा, ‘‘जहां तक तेलंगाना की बात है, कांग्रेस पार्टी गंभीर नहीं लगती।’’ उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस गंभीर होती तो उसने धरने पर बैठने वाले अपने मुख्यमंत्री और सदन की कार्यवाही में बाधा डालने वाले बागी सांसदों को निष्कासित कर दिया होता। उन्होंने कहा, ‘‘यह अद्वितीय स्थिति है और कांग्रेस पार्टी स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You