बिहार को ‘सिंगुर’ बनाने की तैयारी में सरकार: बीजेपी

  • बिहार को ‘सिंगुर’ बनाने की तैयारी में सरकार: बीजेपी
You Are HereNational
Tuesday, February 11, 2014-12:38 PM

पटना: भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने राजधानी पटना के समीप बिहटा में औद्योगिक पार्क बनाने को लेकर किसानों से अधिग्रहित 300 भूमि का मुआवजा नहीं देने पर सूबे की नीतीश सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि राज्य में भी ‘सिंगुर’ बनाने की तैयारी की जा रही है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश रूंगटा ने यहां कहा कि बिहार की नीतीश सरकार ने वर्ष 2008 में बिहटा में मेगा औद्योगिक पार्क बनाने के लिए किसानों से 300 एकड़ भूमि का अधिग्रहण किया था। छह साल का लंबा समय बीत जाने के बावजूद अधिग्रहित भूमि का किसानों को अबतक मुआवजा नहीं दिया गया है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के रवैये से नाराज किसान अब अधिग्रहित भूमि को वापस करने की मांग करने लगे हैं। रूंगटा ने कहा कि किसानों की भूमि का भुगतान पुराने दर से ही होना है लेकिन पिछले 05-07 वर्षो में वहां भूमि के दाम चार गुणा से ज्यादा बढ़ गए हैं। किसान अब अपनी भूमि पर कब्जा छोडऩे को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि गत सप्ताह भूमि पर कब्जे को लेकर किसानों और पुलिस के बीच झड़प भी हो चुकी है लेकिन इसके बावजूद सरकार गहरी नींद में सोई है।

उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को वर्तमान दर से अविलंब उनकी भूमि का मुआवजा दे या फिर उनकी भूमि को मुक्त कर दें। उन्होंने कहा कि यदि समय रहते सरकार ने कोई ठोस नहीं निर्णय नहीं लिया तो बिहार में सिंगुर के हालात बन सकते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You