पटेल ने खुर्शीद के समक्ष उठाया मृत गुजरात मछुआरों का मुद्दा

  • पटेल ने खुर्शीद के समक्ष उठाया मृत गुजरात मछुआरों का मुद्दा
You Are HereNational
Tuesday, February 11, 2014-2:59 PM

वडोदरा: सोनिया गांधी के राजनैतिक सचिव अहमद पटेल ने गुजरात के उस मछुआरे का मुद्दा विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद के समक्ष उठाया है, जिसका शव अभी तक पाकिस्तान ने उसके परिवार को नहीं लौटाया है। गुजरात के जूनागढ़ जिले में गरल गांव के भीखा लाखा शियाल नामक मछुआरे की मौत 19 दिसंबर 2013 को पाकिस्तान की कराची जेल में हो गई थी। उसे कथित रूप से पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा पकड़ लिया गया था और उसकी मौत की सूचना उसके परिवार वालों को 4 जनवरी को दी गई थी।

पटेल ने आज बताया, ‘‘मैंने कल खुर्शीद के साथ बातचीत की और उनसे इस मामले को देखने के लिए कहा है।’’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी प्रशासन से पूछा जाना चाहिए कि जेल के कैदियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उन्होंने क्या व्यवस्था की है। कांग्रेस सांसद ने कहा, ‘‘हमें उनसे यह भी कहना चाहिए कि वे वर्ष 2003 के बाद से जब्त उन 750 भारतीय नावों को लौटा दें, जो अभी भी पाकिस्तान की हिरासत में हैं।’’

मृतक के परिवार ने आरोप लगाया है कि पड़ोसी देश के अधिकारी उसकी मौत से जुड़े ‘रहस्य’ की वजह से उसका मृत शरीर देने में देरी कर रहे हैं। मृतक मछुआरे की 12 वर्षीय बेटी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर उनसे इस मामले में हस्तक्षेप करने के लिए कहा था। उसने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मदद मांगी थी कि वे उसे कराची जेल में भेजने की व्यवस्था करवाएं, जहां उसके पिता की मृत्यु हुई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You