राहुल ने रेलवे के कुलियों से बात की

  • राहुल ने रेलवे के कुलियों से बात की
You Are HereNational
Tuesday, February 11, 2014-9:49 PM
 नई दिल्ली : आगामी लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र तैयार करने के लिए लोगों से संपर्क करने के अपने कार्यक्रम के तहत राहुल गांधी ने आज रेलवे के कुलियों से बातचीत की । करीब दो घंटे की वार्ता के दौरान राहुल ने गरीबी रेखा और मध्य वर्ग के बीच रह रहे करीब 70 करोड़ लोगों के लिए मूलभूत न्यूनतम अधिकार के साथ ठोस समर्थन आधार तैयार करने के लिए बातचीत की ।
 
राहुल ने कहा कि भारत में 70 करोड़ लोग विभिन्न तरह के छोटे -मोटे काम करते हैं । वे आगे बढऩा चाहते हैं । वे कुछ सहयोग चाहते हैं । हम उनकी जिंदगी की बेहतरी के लिए हर किसी की आवाज को सरकार तक पहुंचाना चाहते हैं ।
 
 उन्होंने कहा कि हम इस 70 करोड़ लोगों के नीचे की जमीन को मजबूत करना चाहते हैं । मैं आपसे वादा करता हूं कि आपके सहयोग के लिए मैं जो कर सकता हूं वो करूंगा । वार्तालाप के दौरान राहुल ने कहा कि कुलियों को स्वास्थ्य का अधिकार है और काम के दौरान जब वे जख्मी हो जाते हैं तो उनका अधिकारियों द्वारा उपचार कराए जाने की आवश्यकता है ।
 
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर कुलियों के साथ वार्ता का आयोजन किया गया था जो कांग्रेस द्वारा समाज के विभिन्न तबके से प्रतिक्रिया हासिल करने की प्रक्रिया का हिस्सा है और अब किसानों के साथ उनकी बैठक होने वाली है । राहुल ने अब तक अल्पसंख्यकों, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजातियों, युवाओं, महिलाओं और पंचायतों के निर्वाचित प्रतिनिधियों के साथ वार्ता की है ।
 
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You