दिल्ली सरकार की कार्रवाई हैरान करने वाली : रिलायंस

  • दिल्ली सरकार की कार्रवाई हैरान करने वाली : रिलायंस
You Are HereNational
Tuesday, February 11, 2014-10:05 PM
नई दिल्ली :रिलायंस ने प्राथमिकी दर्ज कराने के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आदेश को हैरान करने वाला बताया है।  कंपनी का कहना है कि जिन शिकायतों पर यह कदम उठाने का आदेश दिया गया, वे आधारहीन तथा गुण-दोष और तथ्यों से से परे हैं।
 
 रिलायंस इंडस्ट्रीज ने उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने पर आज कहा है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल के गैस दाम में बढ़ोतरी के निर्णय के संदर्भ में दिल्ली सरकार का एफआईआर दर्ज करने का आदेश वास्तव में आश्चर्यकित करने वाला है।
 
 इससे पहले, दिन में केजरीवाल ने कहा कि देश में गैस का कृत्रिम कमी तथा कीमत बढ़ाने के लिये रिलायंस इंडस्ट्रीज, उसके चेयरमैन मुकेश अंबानी तथा पेट्रोलियम मंत्री वीरप्पा मोइली के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज करायी जाएगी। 
 
 उन्होंने कहा कि उन्हें यह शिकायतें मिली हैं रिलायंस इंडस्ट्रीज, अंबानी तथा कुछ मंत्रियों ने गैस के दाम में गड़बड़ी की है।
 रिलायंस ने बयान में कहा कि दिल्ली सरकार ने जिन शिकायतों के आधार पर कदम उठाये हैं, वे पूरी तरह आधारहीन और गुण-दोष तथा तथ्यों से परे है।बयान के अनुसार, ‘‘ऐसा लगता है कि ये आरोप उन्हीं लोगों ने लगाये है जिन्होंने उच्चतम न्यायालय में एक याचिका में इसी प्रकार की शिकायतें की हैं।’’
 
कंपनी ने कहा, ‘‘हम गैर-जिम्मेदाराना आरोपों से इनकार करते हैं और अपनी साख तथा रिलांयस ने अबतक जो प्रयास एवं निवेश किये हैं, उसकी रक्षा के लिये उपलब्ध कानूनी उपाय अपनाने का प्रस्ताव करते हैं। ’’बयान में यह भी कहा गया है कि संबंधित पक्षों तथा सरकार के बीच गैस कीमत का मुद्दा जटिल मामला है। 
 
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You