प्रचार समिति की अध्यक्ष बनीं सोनिया, राहुल उपाध्यक्ष

  • प्रचार समिति की अध्यक्ष बनीं सोनिया, राहुल उपाध्यक्ष
You Are HereNational
Wednesday, February 12, 2014-12:05 AM

नई दिल्ली: वर्ष 2014 के लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस की 50 सदस्यीय चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष सोनिया गांधी को बनाया गया है जिसमें राहुल गांधी उपाध्यक्ष होंगे। यह घोषणा आज रात पार्टी ने की। करीब एक महीने पहले कांग्रेस ने कहा था कि मई में होने वाले लोकसभा चुनावों में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी प्रचार का नेतृत्व करेंगे।

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव जनार्दन द्विवेदी की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति में समिति में सोनिया और राहुल के पदों को लेकर घोषणा की गई। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एवं कई केंद्रीय मंत्री इस समिति के सदस्य होंगे। कांग्रेस कार्य समिति की इस वर्ष 16 जनवरी को हुई बैठक में कहा गया था, ‘‘एआईसीसी की बैठक में घोषणा की गई कि 2014 की चुनाव समिति का नेतृत्व राहुल गांधी करेंगे।’’समिति में कोई भी मुख्यमंत्री, पीसीसी प्रमुख या सीएलपी नेता का नाम नहीं है।

समिति के सदस्यों में वरिष्ठ मंत्री ए. के. एंटनी, पी. चिदंबरम, सुशील कुमार शिंदे, गुलाम नबी आजाद, सलमान खुर्शीद, कमलनाथ, आनंद शर्मा और जयराम रमेश हैं। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और अशोक गहलोत, पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, मोतीलाल वोरा, जनार्दन द्विवेदी, मधुसूदन मिस्त्री, दिग्विजय सिंह, अम्बिका सोनी और बी. के. हरिप्रसाद समिति के अन्य सदस्य हैं। सूची में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, वी. नारायणसामी, जितेन्द्र सिंह, राजीव शुक्ला, मनीष तिवारी और जे. डी. सीलम के नाम भी हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You