मार्च तक जारी रहेगी बिजली कटौती

  • मार्च तक जारी रहेगी बिजली कटौती
You Are HereNational
Wednesday, February 12, 2014-1:11 AM

नई दिल्ली : एक चौथाई दिल्ली में मार्च तक बिजली कटौती होती रहेगी। राजधानीवासियों को मार्च के अंत तक 5 से 7 घंटे की कटौती का सामना करना पड़ेगा। दिल्ली ट्रांस्को लिमिटेड (डी.टी.एल.) कटौती के पीछे बिजली के ट्रांसफार्मरों, तारों और बिजली बक्सों की मरम्मत होना कारण बता रहा है तो उधर 70 फीसदी दिल्ली में बिजली सप्लाई करने वाली प्रमुख निजी बिजली कंपनी बी.एस.ई.एस. दावा कर रही है कि दिल्ली के लोगों को गर्मियों में 24 घंटे बिना बाधा के बिजली मिलती रहे, इसलिए इन दिनों तमाम इलाकों में बिजली के उपकरणों और बिजली घरों में मरम्मत का काम चल रहा है।

ट्रांसफार्मरों के तेल की जांच कर उन्हें गर्मियों के लिए तैयार किया जा रहा है। इसके उलट असलियत तो यह है कि बिजली की कमी के कारण ही कटौती की जा रही है। पूर्वी दिल्ली में बिजली सप्लाई करने का काम बी.एस.ई.एस. यमुना पावर लिमिटेड (बी.वाई.पी.एल.) के पास है। यहां के सभी इलाकों और मध्य दिल्ली के भी कुछ इलाकों में बी.वाई.पी.एल. ही बिजली का वितरण करता है।

पिछले 10 दिन से यमुनापार यानी (पूर्वी दिल्ली) के अधिकांश इलाकों में 5 से 6 घंटे तक बत्ती गुल हो रही है, जिससे लोग परेशान हैं। डी.टी.एल. रोजाना उन इलाकों की नाम के साथ जानकारी दे रहा है जिनमें 5 से 7 घंटे तक की कटौती की जानी है। मंगलवार के बाद अब बुधवार और वीरवार को भी करीब एक चौथाई दिल्ली में भयंकर कटौती की जाएगी।

सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला इलाका इन दिनों यमुनापार है। इससे पहले मंगलवार को भी करीब एक चौथाई दिल्ली को बिजली कटौती का सामना करना पड़ा।  इसमें यमुनापारा सहित मध्य, पश्चिम और दक्षिण दिल्ली के भी दर्जनभर इलाके शामिल रहे। डी.टी.एल. ने बकायदा उन इलाकों की सूची जारी की थी।

 
   

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You