कांग्रेस को बचाने के लिए तीसरा मोर्चा : मोदी

  • कांग्रेस को बचाने के लिए तीसरा मोर्चा : मोदी
You Are HereNational
Wednesday, February 12, 2014-4:49 AM

भुवनेश्वर: तीसरा मोर्चा गठित करने के कुछ राजनीतिक दलों के प्रयास पर सवाल खड़ा करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि इस तरह के कदम का एक ही मकसद होता है और वह है कांग्रेस को बचाना। यहां एक सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि ऐसे मोर्चों का जन्म चुनाव से ऐन पहले होता है और उनका एकमात्र लक्ष्य कांग्रेस को मदद करना है।

इस बात का उल्लेख करते हुए कि देश का पूर्वी हिस्सा पश्चिमी और मध्य भाग की तरह विकसित नहीं हो सका, उन्होंने कहा कि इसका मुख्य कारण यह रहा है कि इस क्षेत्र के राज्यों में ऐसे ही तथाकथित तीसरे मोर्चे की पार्टियों की सरकारें रही हैं। भाजपा नेता ने कहा, ‘‘यदि हम देश के पूर्वी हिस्से को विकसित करना चाहते हैं तो हमें तीसरे मोर्चे की वकालत करने वालों को सबक सिखाना पड़ेगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘तीसरे मोर्चे की तैयारी में जुटे 11 में से नौ पार्टियां कांग्रेस को समर्थन दे रही हैं और जब चुनाव आएगा वे तीसरे मोर्चे का मुखौटा पहन लेंगी।’’

ओडिशा में लोकसभा चुनाव प्रचार का आरंभ करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘इस तीसरे मोर्चे का एकमात्र काम कांग्रेस को बचाना है। जब भी कांग्रेस संकट में होती है ये सामने आता है। इस तीसरे मोर्चे की पहचान किए बगैर हम भारतीय राजनीति को साफ नहीं कर सकते।’’ इस वर्ष होने वाले आम चुनाव को ‘राजनीतिक शुद्धिकरण’ करार देते हुए उन्होंने महंगाई, मूल्य वृद्धि और भ्रष्टाचार के लिए कांग्रेस की निंदा की।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You