MNS चीफ राज ठाकरे रिहा, टोल आंदोलन खत्म

You Are HereNational
Wednesday, February 12, 2014-3:19 PM

मुबंई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) टोल नाकों पर टैक्स देने के खिलाफ है। आज एमएनएस महाराष्ट्र में रास्ता रोको आंदोलन कर रही है। इसी के मद्देनजर 300 एमएनएस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया। वहीं पुलिस ने राज ठाकरे को भी हिरासत में ले लिया था जिसके बाद उन्हें रिहा कर दिया गया। राज ठाकरे वाशी टोल नाका पर जा रहे थे जिस समय उन्हें हिरासत में लिया गया था। उधर, राज ठाकरे की गिरफ्तारी के विरोध में उनकी पत्नी शर्मिला ठाकरे धरने पर बैठ गईं थी। राज ठाकरे को जिस आरसीएफ पुलिस स्टेशन में रखा गया था उसी के बाहर उनकी पत्नी धरने पर बैठी थी।

इससे पहले पुलिस ने राज ठाकरे को मंगलवार को एक नोटिस जारी कर किसी भी ऐसी गतिविधि से दूर रहने को कहा था जिससे क़ानून व्यवस्था की समस्या पैदा हो।

ठाकरे के ख़िलाफ़ कुछ दिन पहले विभिन्न राजमार्गों पर स्थित टोल नाकों पर तोडफोड़ के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को भड़काने के कई मामले दर्ज किए गए हैं। मनसे प्रमुख ने पुणे में रविवार को एक जनसभा में कहा था कि जब तक सरकार टोल संग्रह को ‘पारदर्शी’ नहीं बनाती तब तक वह आंदोलन जारी रखेंगे।

मनसे के प्रदर्शन के देखते हुए राज्य में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक़ ऐहतियात के तौर पर मुंबई के पुलिस स्टेशनों ने सोमवार से ही मनसे नेताओं और कार्यकर्ताओं को नोटिस देने शुरू कर दिए थे। नोटिस में कहा गया है कि अगर क्लिक करें मनसे कार्यकर्ता किसी अवैध गतिविधि में लिप्त पाए जाते हैं तो उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You