धौलपुर संभाग की शिकायतों का शीघ्र निराकरण हो: राजे

  • धौलपुर संभाग की शिकायतों का शीघ्र निराकरण हो: राजे
You Are HereNational
Wednesday, February 12, 2014-1:14 PM

जयपुर: राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आज अधिकारियों को धौलपुर संभाग में बिजली, पानी, सड़क एवं सिचाई संबधी शिकायतों का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए है। राजे ने अधिकारियों की एक संभाग स्तरीय बैठक में विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि घरेलू विद्युत आपूर्ति 24 घंटे बनाए रखें और किसानों को निर्धारित समयावधि मेें सिचाई के लिए थ्री फेस विद्युत आपूर्ति की जाए। उन्होंने जले हुए ट्रान्सफार्मर को 72 घंटों के भीतर आवश्यक रूप से बदलने के भी निर्देश दिये।
 
मुख्यमंत्री ने बैठक में अधिकारियों को संभाग में पेयजल व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाए रखने के निर्देश देते हुए कहा कि डांग क्षेत्र के 82 गांवों की पेयजल योजना तथा चम्बल-धौलपुर-भरतपुर की 62 गांवों की पेयजल योजना के तहत सभी ग्रामों को पर्याप्त पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करे। राजे ने संभाग की सिंचाई व्यवस्था की गहन समीक्षा करते हुए अधिकारियों को नहरों की मरम्मत और साफ-सफाई सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये।
 
उन्होंने अधिकारियों को निर्माणाधीन एनीकट गुणवत्ता पूर्वक एवं समय पर पूर्ण करने लिये भी निर्देशित किया। मुख्यमंत्री ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों से संभाग में सडकों की स्थिति के बारे में जानकारी ली और निर्देश दिये कि सडकों के पेचवर्क का कार्य शीघ्र पूर्ण किया जाये।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You