अक्टूबर 2012 से दिसंबर 2013 तक बिजली बिल में छूट: सिसोदिया

  • अक्टूबर 2012 से दिसंबर 2013 तक बिजली बिल में छूट: सिसोदिया
You Are HereNational
Wednesday, February 12, 2014-3:34 PM

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी.आप. की सरकार ने बिजली के भारी भरकम बिलों के खिलाफ चलाये गए सत्याग्रह के दौरान बिल नहीं भरने वालों को बडी राहत देते हुए पेनाल्टी माफ करने और बिल की रकम को आधा करने की घोषणा की है।  दिल्ली विधानसभा के कल से शुरु होने वाले सत्र से पहले मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आज हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया।   

शिक्षा मंत्री मनीष सिसौदिया ने बैठक के बाद जानकारी देते हुए संवाददाताओं को बताया कि जिन लोगों ने अक्टूबर 2012 से अप्रैल 2013 के सत्याग्रह के दौरान बिजली के बिल की अदायगी नहीं की है उन्हें केवल बिल की आधी रकम ही अदा करनी होगी । इस रियायत के लिए सरकार छह करोड रुपए का भुगतान स्वयं करेगी। 

उन्होंने कहा कि इस अवधि के दौरान जिन लोगों ने बिल का भुगतान किया है उनकी राशि वापस नहीं होगी। आप के बिजली आंदोलन के दौरान करीब 10 लाख लोगों ने फार्म पर दस्तखत किए थे किंतु 24 हजार ने ही बिल अदा नहीं किए थे।  उधर आप की सरकार दिल्ली जनलोकपाल विधेयक को खुले सत्र में पारित कराने पर अडी हुई नजर आ रही है। सरकार ने उपराज्यपाल नजीब जंग से खुले में सत्र बुलाने की उसकी गुजारिश पर फिर से विचार करने का आग्रह किया है।

दिल्ली विधानसभा का सत्र कल से शुरु हो रहा है। कल विधानसभा में दिल्ली जनलोकपाल विधेयक पेश किया जायेगा। सिसौदिया ने बताया कि सरकार स्वराज बिल पर कल फिर चर्चा करेगी और इसे पास करायेगी। गौरतलब है कि दिल्ली जनलोकपाल विधेयक को लेकर आप को समर्थन दे रही कांग्रेस इसे पेश करने की प्रक्रिया को लेकर खासा विरोध कर रही है। उपराज्यपाल ने भी इसे मंत्रिमंडल में पेश करने से पहले उन्हें नहीं भेजे जाने पर कडा ऐतराज जताया है। दूसरी तरफ  केजरीवाल इसे पारित कराने पर अडे हुए हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You