कश्मीर विधानसभा में कार्यवाही दूसरे दिन भी बाधित

  • कश्मीर विधानसभा में कार्यवाही दूसरे दिन भी बाधित
You Are HereNational
Wednesday, February 12, 2014-4:22 PM

जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर की शीतकालीन राजधानी जम्मू में विधानसभा सत्र के दूसरे दिन बुधवार को भी हंगामा जारी रहा, जिसके कारण सदन की कार्यवाही बाधित हुई। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी), नेशनल पैंथर्स पार्टी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और सत्ताधारी कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस के विधायक एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने लगे।

विपक्षियों ने सत्ताधारी गठबंधन पर आरोप लगाया कि नई प्रशासनिक इकाइयों को प्रस्तावित करने में वे अपने-अपने क्षेत्रों की तरफदारी कर रहे हैं। पीडीपी के विधायक विधानसभा से बाहर निकल गए। उन्होंने कहा कि सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है, इसलिए वे राज्यपाल एन.एन. वोहरा से मिलेंगे।

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि उनकी पार्टी तब तक विधानसभा को चलने नहीं देगी, जब तक कि सरकार उन क्षेत्रों में नई प्रशासनिक इकाइयों की घोषणा नहीं करेगी, जिन्हें उनके मुताबिक, राजनीतिक कारणों से नजरंदाज किया जा रहा है। मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष मुबारक गुल ने मार्शलों को प्रदर्शनकारी सदस्यों को सदन से बाहर करने का आदेश दिया था, जिसके बाद उनके साथ हाथापाई में पीडीपी विधायक मुश्ताक अहमद घायल हो गए थे। विधायक को बाद में इलाज के लिए जम्मू के अस्पताल में दाखिल कराया गया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You