गैस कीमत गड़बड़ी मामले में केजरीवाल ने लिखी PM को चिट्ठी

  • गैस कीमत गड़बड़ी मामले में केजरीवाल ने लिखी PM को चिट्ठी
You Are HereNational
Thursday, February 13, 2014-6:52 AM

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्राकृतिक गैस की कीमत बढाये जाने के मसले पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के मामला दर्ज करने के बाद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पत्र लिखकर जांच खत्म होने तक दामों में बढोतरी के आदेश को निलंबित रखने की मांग की है। सिंह को आज भेजे पत्र में केजरीवाल ने लिखा है कि पूर्व कैबिनट सचिव टी एस आर सुब्रमण्यम पूर्व व्यय सचिव ई ए एस शर्मा पूर्व नौ सेना प्रमुख आर एस ताहिलियानी और जानी मानी अधिवक्ता कामिनी जायसवाल से शिकायत मिली थी।

शिकायत में आरोप है कि केन्द्र के कुछ मंत्रियों ने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और उसके मालिक मुकेश अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए गैस की कीमत 4.2 डालर से बढाकर आठ डालर प्रति यूनिट कर दी है जबकि गैस उत्पादन का खर्च एक डालर प्रति यूनिट से भी कम आता है।

इस तरह से ये मंत्री एक डालर की चीज के आठ डालर देंगे। गैस की कीमत बढाने का यह आदेश इसी वर्ष एक अप्रैल से लागू होगा। आरोप है कि इस पूरी प्रक्रिया में भारी भ्रष्टाचार हुआ है। केजरीवाल ने लिखा है कि चारों की शिकायत पर एसीबी ने एफआईआर दर्ज कर ली है। मेरा आपसे अनुरोध है कि जब तक इस मामले की जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक गैस के दाम दुगने करने वाला आदेश निलंबित कर दिया जाए।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You