जल्द लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेंगे : संजय सिंह

  • जल्द लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेंगे : संजय सिंह
You Are HereNational
Wednesday, February 12, 2014-10:08 PM
नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के संभावित उम्मीदवारों में कुमार विश्वास, पूर्व बैंकर मीरा सान्याल, मयंक गांधी और वरिष्ठ वकील एच. एस. फुल्का के नाम शामिल होने की संभावना है ।
 
पार्टी के वरिष्ठ नेता और राजनीतिक मामलों की समिति के सदस्य संजय सिंह ने कहा कि हम जल्दी ही 25-26 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेंगे ।
 
उन्होंने कहा, ‘‘पहली सूची के अनुसार, कुमार विश्वास अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ लड़ेंगे जबकि मीरा सान्याल दक्षिण मुंबई से, मयंक गांधी उत्तर-पश्चिम मुंबई से और एच. एस. फूल्का लुधियाना से लड़ेंगे ।
 
 इन उम्मीदवारों के नाम पर लंबे समय से चर्चा चल रही थी । विशेष रूप से विश्वास द्वारा कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को दी गई राजनीतिक चुनौती के बाद । सान्याल केन्द्रीय मंत्री व दो बार से सांसद मिलिंद देवड़ा के खिलाफ लड़ेंगी । सान्याल वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में भी देवड़ा के खिलाफ चुनाव मैदान में थीं लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था ।
 
महाराष्ट्र में आप के वरिष्ठ नेता मयंक गांधी पूर्व केन्द्रीय मंत्री और अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव गुरदास कामत के खिलाफ उत्तर-पश्चिम मुंबई से चुनाव मैदान में उतरेंगे । माना जा रहा है कि गांधी ने आरडब्ल्यूए और गैर सरकारी संगठनों के साथ बैठक करते हुए चुनाव प्रचार आरंभ कर दिया है ।
 
पार्टी ने 1984 के दंगा पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए लड़ रहे सामाजिक कार्यकर्ता फुल्का को लुधियाना से टिकट देने का मन बनाया है ।
पार्टी ने अभी तक दिल्ली की सात सीटों पर प्रत्याशियों का चयन नहीं किया है । उसने कुछ नाम जरूर छांटे लेकिन वह अन्य विकल्पों पर भी विचार कर रही है ।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You