केंद्र की मंजूरी के बिना दिल्ली विधानसभा मे पेश होगा जनलोकपाल विधेयक

  • केंद्र की मंजूरी के बिना दिल्ली विधानसभा मे पेश होगा जनलोकपाल विधेयक
You Are HereNational
Thursday, February 13, 2014-6:52 AM

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार  दिल्ली विधानसभा में जनलोकपाल विधेयक केंद्र की मंजूरी लिए बिना पेश करने वाली है। सरकार के सूत्रों ने बताया कि सदन में लोकपाल विधेयक पेश किया जाएगा और इसको पेश करने पर कोई पुनर्विचार नहीं होगा, इसके बावजूद कि कानून मंत्रालय ने राय दी है कि केंद्र सरकार की मंजूरी जरूरी है। चार दिनों का सत्र जन लोकपाल और स्वराज विधेयक को पारित कराने के लिए बुलाया जा रहा है।

 आप सरकार ने ऐलान किया है कि सत्र का आखिरी दिन इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। उप राज्यपाल नजीब जंग ने बीते सोमवार को केंद्रीय कानून मंत्रालय से संवैधानिक स्थिति को लेकर राय मांगी थी कि क्या विधानसभा में जनलोकपाल विधेयक पेश करने से पहले केंद्र सरकार की मंजूरी जरूरी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कहते रहे हैं कि केंद्र की मंजूरी जरूरी नहीं है, वहीं भाजपा और कांग्रेस के विचार हैं कि नियम के मुताबिक मंजूरी लेना जरूरी है।

बीते ररिवार को केजरीवाल ने धमकी दी थी कि अगर जनलोकपाल विधेयक पारित नहीं हुआ तो वह इस्तीफा दे देंगे। उधर, आप की सरकार ने आज जंग के उस आग्रह को ठुकरा दिया कि विधानसभा का विशेष सत्र आगामी 16 फरवरी को इंदिरा गांधी स्टेडियम में नहीं बुलाया जाए। सरकार ने कहा कि वह अपनी योजना पर आगे बढ़ेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You