वैलेंटाइन डे यानी ऑनलाइन प्यार

  • वैलेंटाइन डे यानी ऑनलाइन प्यार
You Are HereNational
Thursday, February 13, 2014-1:34 AM

नई दिल्ली(मनीष राणा): बदलते जमाने में केवल प्यार तो असली है लेकिन प्यार को जताने और इसके लिए हमेशा से जरूरी रहे तोहफों को लेने देने का चलन अब ऑनलाइन हो गया है। अब संदेश की चिट्ठी को कबूतर लेकर नहीं जाते, अब तो हाथ में मौजूद कबूतर रूपी मोबाइल सैकेंड के 10वें हिस्से में आपकी भावनाओं से भरी चिट्ठी को आपके प्यार तक पहुंचा देता है।

इसके अलावा बेहद खूबसूरत बिना खुशबू का फूल, फूलों का पूरा बागीचा या चॉकलेट जैसे ऑनलाइन उपहार के साथ कुछ मीठा हो जाए, जैसे स्लोगन एक झटके में आपके प्यार तक पहुंच जाते हैं। अब वाट्सएप्प पर प्यार का इजहार करने का जमाना आ गया है। कुछ इस तरह ही वैलेंटाइन डे भी अब खतों-किताबों से निकलकर वर्चुअल दुनिया में पहुंच चुका है।
 
वैलेंटाइन वीक चल रहा है, मगर मौहब्बत का इजहार करने के लिए प्रेमिका को हाथ से कार्ड देने और उसके लिए तोहफा खरीदकर घंटों इंतजार करते युवा बहुत कम दिखाई देंगे क्योंकि अब प्यार भी ऑनलाइन हो चुका है। बाजारों से ज्यादा सोशल मीडिया पर वैलेंटाइन वीक की धूम है।
 
अब घंटो बर्बाद कर बाजार की खाक छानना, तोहफे खरीदना पुराना चलन हो गया है और इसकी जगह ले ली है ऑनलाइन शॉपिंग ने। युवा बाजार घूमने के बजाए घर बैठे ऑनलाइन तोहफे का ऑर्डर कर रहे हैं। इससे 2 फायदे हैं, पहला कि ढेर सारी मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी और दूसरा लड़कों को ये टैंशन भी नहीं की गर्लफ्रैंड तक पहुंचाएं कैसे।
 
ऑनलाइन ऑर्डर किया और सीधे उसके पते पर भेज दिया और उससे कह दिया कि घर में बोल देगी कि उसने खुद ही ऑर्डर किया था। जिससे घर में माता-पिता के सवालों से गुजरना न पड़े। युवा इस बार कुछ इसी अंदाज में वर्चुअल वैलेंटाइन डे मनाने की तैयारी कर रहे हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You