दिल्ली के लंबित बिजली बिल में 50 फीसदी की माफी का ऐलान

  • दिल्ली के लंबित बिजली बिल में 50 फीसदी की माफी का ऐलान
You Are HereNational
Thursday, February 13, 2014-2:55 AM

नई दिल्ली : दिल्ली की अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार ने आम आदमी पार्टी (आप) के आंदोलन के दौरान बिजली बिल नहीं जमा करने वाले उपभोक्ताताओं के 50 फीसदी बिल माफ करने का फैसला किया है। इस फैसले से सरकार के खजाने से पर छह करोड़ रूपये का बोझ आएगा। दिल्ली कैबिनेट की बैठक में आज यह फैसला किया गया।

केजरीवाल सरकार के मंत्री मनीष सिसोदिया ने कैबिनेट की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘दिल्ली सरकार ने उन लोगों को 50 फीसदी सब्सिडी देने का फैसला किया है जिन्होंने अक्तूबर, 2012 से अप्रैल, 2013 तक :आंदोलन के दौरान: बिल जमा नहीं किए और दिसंबर तक बिल का भुगतान नहीं करना जारी रखा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘बिल पर किसी तरह का जुर्माना भी माफ किया जाएगा।’’ आप ने अपने गठन के बाद दिल्ली में बढ़े हुए बिजली बिल के खिलाफ ‘बिजली सत्याग्रह’ शुरू किया था। इस दौरान केजरीवाल ने लोगों से बिल का भुगतान नहीं करने का आह्वान किया था। आंदोलन के दौरान बिजली वितरण कंपनियों के खिलाफ आप की याचिका पर करीब 10 लाख लोगों ने हस्ताक्षर किए थे। इनमें से सिर्फ 24,000 उपभोक्ताओं ने बिजली के बिल का भुगतान करना बंद कर दिया था। सरकार के इस फैसले से इन 24,000 लोगों को फायदा होगा और इसके बदले सरकार 6 करोड़ रूपये का व्यय वहन करेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You