संसद में हुई घटना बेहद शर्मनाक: आडवाणी

  • संसद में हुई घटना बेहद शर्मनाक: आडवाणी
You Are HereNational
Thursday, February 13, 2014-2:06 PM

नई दिल्ली: संसद में हुए हंगामे पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि मैंने ऐसा कभी नहीं देखा। ये शर्मनाक था, मैं इस घटना से बहुत दुखी हूं। यहां किसी को सस्पेंड करने की बात नहीं है, बात ये है कि क्या इस तरह से संसद की कार्यवाही होती है? 

लोकसभा स्पीकर मीरा कूमार ने कहा कि सदन में जो भी कुछ हुआ वह हम सबके लिए शर्मनाक है। यह लोकतंत्र पर बड़ा धब्बा है। मीरा ने कहा कि सदन में आज उत्पात करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई करने के संबंध में वह दलों के नेताओं से विचार विमर्श करेंगी। वहीं भाकपा सदस्य गुरूदास दासगुप्ता ने एल राजगोपाल को गिरफ्तार किये जाने की मांग की है।

गौरतलब है कि आज संसद में तेलंगाना के विरोध में विजयवाड़ा से सांसद एल राजगपाल ने अपने साथी सांसदों पर मिर्ची स्प्रे कर दिया, जिससे अफरातफरी मच गई। सांसदों की तबीयत बिगड़ने लगी। खांसी का दौर उठा और परेशान सांसद बाहर की ओर भागने लगे।  इसके चलते तीन एम्बुलेंस बुलाई गईं, जिसमें कुछ सांसदों को अस्पताल ले जाया गया।

टीडीपी सांसद वेणुगोपाल रेड्डी संसद में चाकू लहराते नजर आए। उन्होंने चाकू से संसद में शीशे तोड़े और हंगामा किया। सदन में तेलंगाना समर्थकों और विरोधियों में मारपीट और हाथापाई की तस्वीरें भी देखने को मिलीं। इस हंगामे के दौरान ही सरकार ने तेलंगाना बिल पेश कर दिया।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You