'राहुल के इस फार्मूले में सर्वसम्मति होने पर वोटिंग नहीं कराई जाएगी'

  • 'राहुल के इस फार्मूले में सर्वसम्मति होने पर वोटिंग नहीं कराई जाएगी'
You Are HereNational
Thursday, February 13, 2014-3:33 PM

झुंझुनूं: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए कांगेस प्रत्याशी चयन के लिए तीन मार्च को मतदान होगा जिसकी प्रक्रिया 15 फरवरी को शुरू  की जा रही है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के इस फार्मूले में सर्वसम्मति होने पर वोटिंग नहीं कराई जाएगी। मतदाताओं को सुबह 11 बजे तक मतदान स्थल पर प्रवेश दिया जाएगा।  इसमें दावेदार को अपना पक्ष रखने का मौका मिलेगा।

उसके बाद मतदान होगा। दावेदार का चयन प्रक्रिया राष्ट्रपति प्रणाली की तर्ज पर होगी। मतदाताओं को दो विकल्प देने होंगे। मतगणना में दावेदारों को  सबसे पहले कम वोट वाले को दावेदारी से बाहर किया जाएगा। उसके बाद उससे अधिक वोट वाले को बाहर किया जाएगा। उन्हें मिले वोटों में  दूसरे विकल्प को दूसरे प्रत्याशी के वोटों में शामिल किया जाएगा।


15 फरवरी को पार्टी के लोकसभा प्रभारी प्रदेश कांग्रेस महासचिव सुशील शर्मा जिला कांग्रेस कमेटी अग्रिम संगठनों ,प्रकोष्ठों, विभागों, ब्लाक अध्यक्षों, विधायकों,जिला प्रमुख,विधानसभा चुनाव में पार्टी के पराजित प्रत्याशियों की बैठक लेंगे। चुनाव की खासियत यह रहेगी कि इसमें मतदाता को चुनाव आयोग से जारी मतदाता पहचान पत्र से ही वोटिंग का अधिकार मिलेगा। इसके अलावा अन्य दस्तावेज मान्य नहीं होंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You