मोदी ने पिलाई 200 करोड की चाय: कांग्रेस

  • मोदी ने पिलाई 200 करोड की चाय: कांग्रेस
You Are HereNational
Thursday, February 13, 2014-5:54 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर कल 'चाय चर्चा' में 200 करोड रूपये खर्च करने का दावा करते हुए कहा कि अगर यह रकम चाय वालों के कल्याण के लिए खर्च की गई होती तो उनका भला हो गया होता। 

कांग्रेस पार्टी ने चाय वालों के नाम पर भाजपा पर दोहरी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि एक ओर तो वह चाय चौपालें सजाकर आम आदमी से जुडने का नाटक करती है तो दूसरी ओर संसद में रेहडी पटरी वालों के अधिकारों के संरक्षण के लिए लाए जाने वाले कानून का विरोध करती है जिससे असंख्य चाय वालों का भला सकता था। 

पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा..चाय वालों के नाम लेकर कितने करोडो का खर्च 300 शहरों के एक हजार स्थानों पर चाय  चर्चा पर हुआ इसका  सही हिसाब तो भाजपा ही दे सकती है लेकिनएक मोटे अनुमान के अनुसार इस सब पर 200 से लेकर 250 करोड रूपये जरूर खर्च हुए होंगे। क्या इतनी बडी रकम चाय वालों की उन्नति के लिए इस्तेमाल नहीं की जा सकती थी। 

कांग्रेस पिछले कुछ अर्से से चाय की राजनीति से आहत है और अपने पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर के अय्यर के बयान से रक्षात्मक रूख अपनाए रखने के बाद अब उसने चाय चर्चा पर लेकर हमलावर रूख अख्तियार किया है। अय्यर ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की बैठक के दौरान मोदी पर वार करते हुए कहा था कि वह देश के प्रधानमंत्री कभी नहीं बन सकते. अगर वह यहां चाय की दुकान लगाना चाहें तो इसका इंतजाम किया जा सकता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You