अमेरिका ने अपनी भूल का सुधार किया: जेटली

  • अमेरिका ने अपनी भूल का सुधार किया: जेटली
You Are HereNational
Thursday, February 13, 2014-6:52 PM

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अरूण जेटली ने अमेरिका की भारत में राजदूत नैन्सी पावेल की पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के साथ मुलाकात को उनकी बढ़ती लोकप्रियता का परिणाम बताते हुए कहा है कि अमेरिका
ने अपनी भूल का सुधार किया है। जेटली ने आज अपने लेख में लिखा है कि अमेरिकी प्रशासन का यह फैसला भारत की घरेलू  स्थिति के बारे में उसके अपने आकलन पर आधारित है।

उन्होंने कहा कि भारत के एक निर्वाचित प्रतिनिधि से संपर्क न करने का अमेरिकी प्रशासन का फैसला किसी पक्के सबूत या अदालत के निर्णय पर आधारित नहीं दिखाई देता बल्कि यह मीडिया और कुछ गैर सरकारी संगठनों के दुष्प्रचार का नतीजा था। उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए यह नियमित कूटनीतिक बैठक थी लेकिन इससे अब इस बात में कोई संदेह नहीं रह गया है कि आगामी आम चुनाव में मोदी सबसे लोकप्रिय होकर उभर रहे हैं।

कुछ देशों का उनके साथ कारोबार नहीं करने का फैसला भारत की विदेश नीति की विफलता थी और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन(संप्रग) सरकार का विदेश मंत्रालय इस मामले में पूरी तरह विफल रहा। जेटली ने कहा कि मोदी के साथ अमेरिकी राजदूत की मुलाकात के बारे में विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की प्रतिक्रिया से यह साफ है कि कांग्रेस पूरी तरह हतोत्साहित है और उसका जनाधार खिसक रहा है लेकिन उसके नेताओं का अहंकार अभी भी कायम है। उन्होंने कहा कि विदेश मंत्री को भारत के निर्वाचित प्रतिनिधि की प्रतिष्ठा को बचाना चाहिए लेकिन वह इस मुलाकात से परेशान दिखाई दे रहे हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You