प्रसार भारती पर ऑनलाइन होंगे प्रसिद्ध भाषण !

  • प्रसार भारती पर ऑनलाइन होंगे प्रसिद्ध भाषण !
You Are HereNational
Thursday, February 13, 2014-10:23 PM

नई दिल्ली: सार्वजनिक प्रसारणकर्ता प्रसार भारती देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के आधी रात को दिए आजादी के भाषण जैसे भारतीय नेताओं के प्रसिद्ध संबोधनों को ऑनलाइन डालने पर विचार कर रही है ताकि लोग इन्हें सुन सकें। ये भाषण प्रसार भारती के अभिलेखों में उपलब्ध हैं। प्रसार भारती के सीईओ जवाहर सिरकर ने आज कहा, ‘‘हमारे पास देश के नेताओं के भाषणों पर बहुत सारी डिजिटल सामग्री है। ये बेचने वाला सामान नहीं है।

आप परिवार की धरोहर को बेचते नहीं हैं। हम उन्हें इंटरनेट पर डाल सकते हैं ताकि कोई आधी रात को दिए गए आजादी के भाषण को या अन्य संबोधन को सुनना चाहे तो उन्हें डाउनलोड कर सके।’’ उन्होंने कहा कि प्रसार भारती के बोर्ड की कल होने वाली बैठक में इस मामले में विचार किया जा सकता है। सिरकर यहां विश्व रेडियो दिवस के मौके पर आकाशवाणी द्वारा आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने एफएम रेडियो की वकालत करते हुए कहा कि विविध भारती सेवाओं का विस्तार महानगरों समेत अनेक शहरों में होना चाहिए।

सिरकर ने कहा कि प्रसार भारती के पास पिछले 30 साल से जमीन का बड़ा हिस्सा खाली पड़ा है। उन्होंने सूचना और प्रसारण मंत्रालय से इस बारे में विचार करने का आग्रह किया है कि प्रसार भारती इन संपत्तियों को हुडको या एनबीसीसी जैसे उपक्रमों को दे सके और सरकारी खजाने पर बोझ बने बिना अपने विस्तार के लिए इन संसाधनों का इस्तेमाल कर सके। सिरकर ने कहा कि प्रसार भारती अपने डीटीएच प्लेटफॉर्म पर प्रसारित होने वाले रेडियो चैनलों की संख्या बढ़ाने का विचार कर रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You