हाथ को भी रास नहीं आ रहा झाड़ू का साथ

  • हाथ को भी रास नहीं आ रहा झाड़ू का साथ
You Are HereNational
Friday, February 14, 2014-12:17 AM

नई दिल्ली(अजीत के. सिंह) : आज का दिन कांग्रेस के समर्थन से दिल्ली में चल रही आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के लिए आखिरी दिन हो सकता है। वीरवार को विफल होने के बाद दिल्ली सरकार शुक्रवार को एक बार फिर से जनलोकपाल बिल दिल्ली विधानसभा में पेश करने का प्रयास कर सकती है, जिसका कांग्रेस और विपक्षी दल भाजपा दोनों के द्वारा विरोध किया जाना तय है। 

ऐसे में आशंका जताई जा रही है दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज ही उप राज्यपाल नजीब जंग को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं और सरकार बर्खास्त करने की मांग कर सकते हैं। 

कांग्रेस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी अब दिल्ली में ‘आप’ को समर्थन जारी रखने की इच्छुक नहीं है। हालांकि कांग्रेस समर्थन वापस भी नहीं लेना चाहती क्यों के वह दिल्ली में सरकार गिराने का तोहमत अपने ऊपर नहीं लेना चाहती। कांग्रेस चाहती है कि अरविंद केजरीवाल खुद इस्तीफा दें और अपनी सरकार बर्खास्त करें। 

इस बारे में एक कांग्रेस नेता का कहना है ‘केजरीवाल संविधान के खिलाफ जाकर जनलोकपाल बिल को पास करवाना चाहते हैं, जिसका समर्थन कांग्रेस नहीं कर सकती है। अगर केजरीवाल इस्तीफा देना चाहते हैं तो दे दें लेकिन कांग्रेस अपने फैसले से पीछे नहीं हटने वाली है। इस बारे कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी का कहना है ‘अगर केजरीवाल सरकार नहीं चलाना चाहते हैं तो वे राज्यपाल को लिखकर दे दें कि वे सरकार नहीं चलाना चाहते’। 

चूंकि केजरीवाल ने एक न्यूज चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में पहले ही कह दिया है कि अगर वे जनलोकपाल बिल पास कराने में असमर्थ होते हैं तो अपने पद से इस्तीफा दे देंगे, ऐसे में अब यह तय माना जा रहा है कि आप की सरकार के लिए आज का दिन आखिरी दिन हो सकता है।   


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You