क्या राज है संदीप दीक्षित की चुप्पी का ?

  • क्या राज है संदीप दीक्षित की चुप्पी का ?
You Are HereNational
Friday, February 14, 2014-1:09 AM

नई दिल्ली : कामनवेल्थ घोटाले के साथ ही अन्य मामलों को लेकर आप सरकार द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित पर घेरा कसने के बावजूद ‘दीक्षित परिवार’ की चुप्पी को लेकर कांग्रेसियों में उहापोह की स्थिति है। 

पूर्वी दिल्ली के कांग्रेसियों को समझ नहीं आ रहा है कि वे आप सरकार के हमलो का जवाब कैसे दें और लोकसभा चुनाव को लेकर अपने तरकश में किस प्रकार के तीर रखें। वैसे, आप सरकार को बाहर से समर्थन देने को लेकर कांग्रेस पहले से ही अपने पदाधिकारी-कार्यकर्ताओं के निशाने पर है। 
 
यमुना पार कांग्रेस का मजबूत गढ़ रहा है। दोनों संसदीय क्षेत्र पर कांग्रेस का कब्जा है। पूर्वी दिल्ली से जहां मुख्यमंत्री के पुत्र संदीप दीक्षित मौजूदा सांसद है, वहीं उत्तर-पूर्व दिल्ली संसदीय क्षेत्र से दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष जेपी अग्रवाल सांसद है। विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद जहां जेपी अग्रवाल के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद क्षेत्र में सक्रियता कम हो गई है, वहीं संदीप दीक्षित भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आक्रामक रूख अपनाने से परहेज कर रहे हैं। 
 
पूर्ववर्ती शीला दीक्षित सरकार पर हमले के बावजूद दीक्षित की चुप्पी को कांग्रेस के कार्यकर्ता संदीप और केजरीवाल की कथित दोस्ती से जोड़कर देख रहे हैं। एक कांग्रेसी पदाधिकारी के मुताबिक केंद्र की यूपीए सरकार की नाकामी और केजरीवाल की लोकप्रियता को देखते हुए दिल्ली में कांग्रेस जहां पहले से ही बैकफूट पर है, वहीं पूर्वी दिल्ली में पार्टी की हालत और पतली है। यहां पार्टी के वरिष्ठ नेता फिलहाल विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार से उबर नहीं सके हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You