हिन्दू कॉलेज में होगी दमदमी माता की पूजा

  • हिन्दू कॉलेज में होगी दमदमी माता की पूजा
You Are HereNational
Friday, February 14, 2014-2:03 AM
नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय से सम्बद्ध हिन्दू कॉलेज में वैलेंटाइन डे कुछ खास होता है । यहां हॉस्टल एसोसिएशन द्वारा हर साल वैलेंटाइन-डे पर दमदमी माता की पूजा की जाती है। इसके साथ ही साल के चर्चित चेहरे को चुना जाता है और वैलेंटाइन चुना जाता है। इसबार दीपिका पादुकोण चुना गया है। इसके साथ ही इसबार का विषय एड्स पर रखा गया है । 
 
हिन्दू कॉलेज में हॉस्टल यूनियन द्वारा कैंटिन के पास स्थित पेड़ की पूजा की जाती है।  यह पेड़ काफी पुराना है और पूजा की प्रथा भी काफी सालों से चली आ रही है। हर साल एक चेहरा चुना जाता है। जो साल का बेहतरीन चेहरा होता है। उसकी फोटो पेड़ पर लगाई जाती है। लड़के दमदमी माता से  अपने लिए वैलेंटाइन मांगते है। इसबार अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को चुना गया है । हिन्दू कॉलेज में बीए सैकेंड ईयर के छात्र विशाल यादव का कहना है कि वर्षो से यह आयोजन होता आ रहा है । लड़के अपने लिए गर्ल फ्रेंड मांगते है। 
 
गर्ल फ्रेंड की मन्नत पूरी होती है, क्या के जवाब में छात्रों का कहना है कि इस पर तो कोई सर्वे नहीं कराया गया है । वहीं होस्टल प्रेसीडेंट अजीत का कहना है कि सबसे पहले दमदमी माता की पूजा की जाती है। इसके बाद प्रसाद वितरण किया जाता है। साथ ही उनका कहना है कि यह केवल एक मजाक नहीं हैं, बल्कि हम गंभीर मुद्दो को इसके जरिए उठाते है । इसबार एड्स जागरुकता का विषय रखा गया है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You