पूर्व मंत्री यौन उत्पीडऩ मामले में गिरफ्तार, जमानत पर रिहा

  • पूर्व मंत्री यौन उत्पीडऩ मामले में गिरफ्तार, जमानत पर रिहा
You Are HereNational
Friday, February 14, 2014-9:21 AM

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री शब्बीर अहमद खान के आज यहां एक पुलिस थाने में पेश होने के बाद उन्हें एक महिला चिकित्सक का यौन उत्पीडऩ करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया लेकिन कुछ ही देर बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया। कांग्रेस विधायक खान को उनके खिलाफ लगे आरोपों के चलते उमर अब्दुल्ला मंत्रिमंडल से त्यागपत्र देना पडा है। वह गिरफ्तारी से बच रहे थे लेकिन जैसे ही वह अपनी बेगुनाही का दावा करते हुए सामने आये पुलिस ने उनसे करीब एक घंटे तक पूछताछ की।
 
खान शाम करीब पांच बजे यहां के शहीदगंज पुलिस थाने पहुंचे। एक दिन पहले ही जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय ने उन्हें पुलिस के समक्ष पेश होने का निर्देेश दिया था।  पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पूर्व मंत्री को तब छोड़ा गया जब उन्होंने उच्च न्यायालय के आदेश के तहत 25 हजार रूपये का निजी मुचलका दिया।
 
इससे पहले दिन में खान ने स्वयं को बेगुनाह बताते हुए कहा कि उनके खिलाफ आरोपों का उद्देश्य उनका राजनीतिक करियर खराब करना है। कांग्रेस के विधायक ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘ये आरोप झूठे हैं और इसका उद्देश्य मेरी राजनीतिक छवि और करियर नष्ट करना है।’’ खान को आरोपों के चलते उमर अब्दुल्ला सरकार से त्यागपत्र देना पड़ा था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You