राजनाथ ने बीजेपी की खेल नीति को वेबसाइट पर किया लांच

  • राजनाथ ने बीजेपी की खेल नीति को वेबसाइट पर किया लांच
You Are HereNational
Friday, February 14, 2014-1:21 PM

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने भाजपा की खेल नीति के प्रारूप को शुक्रवार को यहां पार्टी के खेल प्रकोष्ठ के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में लांच किया। राजनाथ ने भाजपा के खेल प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल और प्रकोष्ठ के 20 राज्यों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में खेल नीति के प्रारूप को वेबसाइट ब्ल्यूडब्लयूबीजेपीस्पोट्र्ससेलडाटकाम पर डाला। इस खेल नीति पर आम जनता से अगले पांच दिनों तक सुझाव आमंत्रित किए गए हैं जिसके बाद 20 फरवरी को रामलीला मैदान में होने वाली पार्टी की खेल संसद में इसे लागू कर दिया गया है।

अग्रवाल ने खेल नीति के प्रारूप की जानकारी देते हुए बताया कि खेल प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक यहां बुलाई गई है जिसमें खेल नीति के मसौदे को अंतिम रूप दिया गया है। उन्होंने कहा कि हमने अपनी वेबसाइट पर लोगों से सुझाव आमंत्रित किये हैं ताकि खेल संसद से पहले इसमें जो परिवर्तन लाने की जरूरत हो उसे किया जा सके। राजनाथ इस नीति को खेल संसद में घोषित करेंगे और पार्टी की केंद्र में सरकार बनने के बाद इसे एक हफ्ते में लागू किया जाएगा।

बैठक में राजस्थान, छत्तीसगढ, हरियाणा, चंडीगढ, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और बिहार सहित 20 राज्यों से प्रतिनिधि मौजूद थे। इन प्रतिनिधियों ने खेलों में सुधार के लिए अपने अपने विचार व्यक्त किए। सभी का मानना था कि आधारभूत ढांचा, प्रतियोगिता का माहौल और ओलंपिक खेलो पर फोकस करना बहुत जरूरी है तभी जाकर भारत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी सशक्त मौजूदगी दर्ज करा पाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You