‘वेलेनटाइन डे’ के दिन मौसम ने प्रेमियों का मजा किरकिरा किया

  • ‘वेलेनटाइन डे’ के दिन मौसम ने प्रेमियों का मजा किरकिरा किया
You Are HereNational
Friday, February 14, 2014-4:18 PM

पटना: बिहार की राजधानी पटना में आज सुबह से ही रूक-रूक कर हो रही बारिश ने प्रेमी जोड़ों के लिए खास दिन कहे जाने वाले ‘वेलेनटाइन डे’ का मजा किरकिरा कर दिया है। पश्चिमी संस्कृति से प्रेरित वेलेनटाइन डे आज के दौर के युवाओं द्वारा एक पर्व की तरह मनाया जाने लगा है और इस दिन प्रेमी अपनी मुहब्बत का इजहार करने के साथ हीं इसे अपने साथी के साथ धूमधाम के साथ मनाते है। हर साल की तरह प्रेमी जोड़ो ने वेलेनटाइन डे को मनाने के लिए अपने दिल में कुछ खास सपने संजो रखे थे लेकिन बिन मौसम बारिश ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया है।

वेलेनटाइन डे यानी आज के दिन प्रेमी जोड़े पार्क, रेस्टूरेंट या फिर पिकनिक स्थल पर सारा दिन बाहों में बाहों डाले एक-दूसरे के साथ घूम-फिर कर खूब मौज-मस्ती किया करते है लेकिन बारिश की वजह से इन स्थलों पर उनकी उपस्थिति न के बराबर देखने को मिल रही है। हालांकि कुछ स्थानों पर प्रेमी जोड़े अवश्य नजर आ रहे है। वेलेनटाइन डे के दिन प्यार का इजहार करने के लिए लाल गुलाब का खास महत्व है। प्रेमी अपनी प्रेमिका को लाल गुलाब देकर अपनी मुहब्बत का इजहार करते है। इस दिन का इंतजार गुलाब फूल विक्रेताओं को भी रहता है। आम दिनों में जहां राजधानी पटना में प्रति गुलाब की कीमत पांच रुपए रहती है वहीं आज के दिन यह 20-25 रुपए तक की हो जाती है।

यहां के बोरिंग रोड स्थित गुलाब विक्रेता कृष्णा ने बताया कि उसे उम्मीद थी कि वह कम से कम 500 गुलाब अवश्य बेच पायेगा लेकिन उसके मंसूबो पर पानी फिरता नजर आ रहा है। विक्रेता ने बताया सुबह से बमुश्किल उसने अब तक 100 गुलाब का फूल बेचा है। इसी तरह होटल और रेस्टूरेंट समेत पिकनिक स्थल के मालिकों को भी बारिश के कारण व्यवसाय में खासा नुकसान हुआ है। हालांकि कुछ बड़े होटलों में प्रेमी जोड़ो के लिए शाम को विशेष इंतजाम किए गए है। इस दौरान जोड़ो के लिये विशेष टेबल की व्यवस्था की गई है साथ हीं बाहर से कई कलाकारो को सिंगिग और डांसिंग के लिए बुलाया गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You