मंत्री के जवाब से असन्तुष्ट कांग्रेस सदस्यों ने किया बहिर्गमन

  • मंत्री के जवाब से असन्तुष्ट कांग्रेस सदस्यों ने किया बहिर्गमन
You Are HereNational
Friday, February 14, 2014-4:27 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा में राजस्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय द्वारा अभनपुर क्षेत्र में गृह निर्माण मंडल को आवंटित भूमि का आवंटन रद्द करने से इंकार करने से खफा कांग्रेस सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन किया। कांग्रेस सदस्य धनेन्द्र साहू ने प्रश्नोत्तरकाल में रायपुर जिले के गोबरा नवापारा में गृह निर्माण मंडल को 26 हेक्टेयर भूमि को आवंटित किए जाने का मामला उठाते हुए कहा कि इस भूमि पर वर्षों से काबिज अनुसूचित जाति एवं जनजाति के कृषको को बेदखल कर किया गया है।

 

जिन 59 लोगों को बेदखल किया गया है उसमें कई भूमिहीन है। मंत्री ने स्वीकार किया कि 59 बेदखल लोगो में 40 लोग भूमिहीन है। उन्होंने कहा कि सभी लोगो ने सरकारी भूमि पर अधिक्रमण किया था इस कारण उन्हे बेदखल कर पिछले वर्ष गृह निर्माण मंडल को अटल बिहार योजना हेतु आवंटित किया गया था। उन्होंने आवंटन पर फिर से विचार करने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि भूमिहीन लोगों के प्रति उनकी पूरी सद्भावना है और भूमि उपलब्ध होने पर उन्हे आवंटित करने का भी नियम है पर वहां भूमि उपलब्ध नही है।

 

साहू के अलावा कांग्रेस सदस्य भूपेश बघेल एवं सत्यनारायण शर्मा ने भूमि आवंटन रद्द करने या प्रभावित लोगों को गृह निर्माण मंडल से मुआवजा दिलवाने की मांग की। मंत्री ने कहा कि अधिक्रमणधारियों को मुआवजे का कोई नियम नहीं है। मंत्री के जवाब से असन्तुष्ट होकर कांग्रेस सदस्यों ने नारेबाजी करते हुए बहिर्गमन किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You