‘वैलेंटाइन डे’ मना रहे जोड़ों पर फेंके गए सड़े टमाटर

  • ‘वैलेंटाइन डे’ मना रहे जोड़ों पर फेंके गए सड़े टमाटर
You Are HereNational
Friday, February 14, 2014-5:22 PM

अहमदाबाद: बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं ने आज यहां साबरमती नदी के किनारे ‘वैलेंटाइन डे’ मना रहे जोड़ों पर सड़े टमाटर फेंके। बजरंग दल के सदस्य बड़ी संख्या में अचानक वहां एकत्र हो गए और जोड़ों पर टमाटर फेंकने लगे। इसके बाद वहां ‘वैलेंटाइन डे’ मना रहे लोग भागने लगे। कुछ लोगों ने अपनी गाडिय़ों से भागने का प्रयास किया। इस घटना के संबंध में अभी तक पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। साबरमती के किनारे सुबह सैंकड़ों जोड़े ‘वैलेंटाइन डे’ मनाने एकत्र थे।

विहिप और बजरंग दल ने इस दिवस के आयोजन के विरोध में शहर में कार्यक्रम आयोजित किए। स्थानीय बजरंग दल नेता ज्वलित मेहता ने कहा कि वे लोग पिछले कुछ दिनों से शहर के विभिन्न कालेजों में जा रहे थे और छात्रों को पश्चिमी संस्कृति की परंपराओं और उनकी संस्कृति के नकारात्मक प्रभाव के बारे में अवगत करा रहे थे। मेहता ने कहा कि कई छात्रों ने हमारे प्रयासों का समर्थन किया। लेकिन कई छात्र और अन्य लोग आज नदी के किनारे एकत्र हुए। हमने उन पर सड़े टमाटर फेेंके जिसके बाद वे लोग वहां से भागने लगे।

उन्होंने कहा कि पश्चिमी संस्कृति के सकारात्मक प्रभावों को अनुकरण करने में कोई बुराई नहीं है लेकिन विहिप और बजरंग दल पश्चिमीकरण के नाम पर अश्लीलता के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि वैलेंटाइन दिवस ऐसा ही एक अश्लील आयोजन है। बाद में कार्यकर्ताओं ने उसी स्थल पर वैलेंटाइन दिवस कार्ड जलाए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You