आम आदमी के लिए आसान नहीं आप का टिकट

  • आम आदमी के लिए आसान नहीं आप का टिकट
You Are HereUttar Pradesh
Friday, February 14, 2014-7:41 PM

लखनऊ: आम आदमी पार्टी जहां लोकसभा चुनाव में पूरे दमखम से उतरने के लिए विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों से टिकट चाहने वालों से क्षेत्र के बारे में पर्याप्त जानकारी और प्रमुख समस्याएं पूछी जा रही हैं, वहीं उनसे यह भी जानने का प्रयास किया जा रहा है कि वह क्षेत्र की भौगोलिक एवं ऐतिहासिक स्थितियों से अवगत हैं या नहीं।

संबंधित क्षेत्र से क्या नाता है और इसके पहले और वर्तमान में वहां की क्या राजनीतिक परिस्थिति है। यदि टिकट दे भी दिया जाता है तो वह कैसे चुनाव जीतेंगे। साफ है आम आदमी के लिए आम आदमी पार्टी का टिकट हासिल करना इतना आसान नहीं है। वहीं अभी तक हुए साक्षात्कार में लगभग 1200 लोगों की सूची बनाकर पीएसी दिल्ली को भेजी गई है। संभावना जताई जा रही है कि बहुत जल्दी इनमें से चुने हुए प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी।

उधर सदस्यता अभियान में कई अहम लोगों के रुचि दिखाने से पार्टी और भी ज्यादा उत्साहित है। जहां राष्ट्रीय लोकदल के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बाबा हरदेव सिंह ने आप का दामन थामा है, वहीं कई प्रमुख व्यक्तियों कुलपति, चिकित्सक, पूर्व सांसद एवं वरिष्ठ नेता शामिल हैं।

इसमें से कई ने लोकसभा चुनाव लडऩे की इच्छा जताते हुए टिकट के लिए साक्षात्कार भी दिया है। इस पार्टी से टिकट के लिए साक्षात्कार में शामिल होने वालों में सबसे ज्यादा युवा शामिल हुए हैं।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You